[Kim Jong-un Pictures] कोमा में होने के कयासों के बीच किम जोंग-उन की ये तस्वीरें आईं सामने 

North Korean dictator Kim Jong-un Pictures Relesed: किम जोंग-उन अपनी पार्टी के सदस्‍यों के साथ एक आपातकालीन बैठक में नजर आए नार्थ कोरिया की न्यूज एजेंसी KCNA ने किम जोंग की तस्‍वीरें जारी की हैं।

Amid heightened speculation over the health condition of Kim Jong-un the state media has released his Pictures
तस्वीरें उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) द्वारा जारी की गईं 

प्योंगयांग: North Korean के तानाशाह किम जोंग-उन (Kim Jong Un) की हेल्थ की अटकलों के बीच एक बार फिर किम ने सामने आकर उन पर विराम लगाने की कोशिश की है, हालांकि तस्वीरों को लेकर अभी सही से कुछ कहा नहीं जा सकता। किम जोंग-उन की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर अटकलों के बीच राज्य मीडिया ने उत्तर कोरिया के तानाशाह की कुछ तस्वीरें जारी की हैं।

तस्वीरें उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) द्वारा जारी की गईं। तस्वीरों में दिखाया गया है कि किम एक शीर्ष समिति की मीटिंग में हिस्सा ले रहे हैं, जहाँ उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी और देश मे दस्तक देने वाले तूफान के बारे में चेतावनी जारी की गई है।

दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी द्वारा किए गए दावे से स्वास्थ्य अटकलें भी तेज हो गई थीं कि किम जोंग-उन ने अपनी बहन किम यो-जोंग को अपने "शासन तनाव" से राहत देने के लिए कुछ शक्तियां सौंप दी थीं। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कुछ सप्ताह के भीतर तीसरी उच्च स्तरीय राजनीतिक बैठक आयोजित करके आपात स्थिति को दर्शाते हुए बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने की देश की तैयारियों और बृहस्पतिवार को देश मे दस्तक देने वाले तूफान को लेकर आगाह किया।

उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने बताया कि मंगलवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के पोलितब्यूरो की विस्तृत बैठक के दौरान किम ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अभियान में ‘खामियों’ पर नाराजगी जाहिर की और उनमें तेजी से सुधार लाने को कहा। हालांकि उन्होंने विशेष रूप में क्या खामियां हैं, इसके बारे में नहीं बताया।

किम ने तूफान ‘बावी’ के संबंध में विस्तृत तैयारियां रखने के लिए कहा ताकि इससे होने वाली क्षति को कम किया जा सके। दरअसल कुछ सप्ताह पहले ही देश में मूसलाधार बारिश से बाढ़ आई थी और इससे घरों और फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था।

परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिका नीत प्रतिबंधों और कोरोना वायरस महामारी की वजह से सीमा बंद होने के साथ-साथ इन प्राकृतिक आपदाओं से अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंच रहा है। तूफान बावी बुधवार सुबह में दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप के निकट था और कोरियाई प्रायद्वीप के उत्तरपश्चिम तट पर दोपहर तक पहुंच जाएगा। इससे पहले पिछले सप्ताह सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक में किम ने स्वीकार किया था कि अर्थव्यवस्था में सुधार उनकी आशा के अनुरूप नहीं हुआ है।

All pictures used in the story are courtesy KCNA via Reuters


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर