अल कायदा का मास्टमरमाइंड मोहसिन अलमिसरी हुआ ढेर, अफगान सेना ने दिया ऑपरेशन को अंजाम

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Oct 25, 2020 | 08:05 IST

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने शनिवार को कहा कि अल-कायदा के मास्टरमाइंड मोहसिन अलमिसरी को गजनी प्रांत के अंडार जिले में अफगान बलों द्वारा मार गिराया गया।

Al-Qaeda mastermind Mohsen Almisri killed in Afghan forces operation in Andar district in Ghazni province
अलकायदा का मास्टरमाइंड ढेर 

मुख्य बातें

  • अफगान सेना के ऑपरेशन में अलकायदा का मास्टरमाइंड मोहसिन अलमिसरी ढेर
  • अलमिसरी कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे चुका था
  • भारतीय उपमहाद्वीप के लिए एक बड़ा खतरा था मोहसिन अलमिसरी

अंडार (अफगानिस्तान): आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही अफगानिस्तान की सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने बताया कि सेना ने बड़े ऑपरेशन में  अल-कायदा का मास्टरमाइंड, मोहसिन अलमिसरी को अंडार जिले में अफगान बलों द्वारा मार गिराया है। टोलो न्यूज के मुताबिक अलमीसरी भारतीय उपमहाद्वीप के लिए आतंकवादी समूह के प्रमुख सदस्य के रूप में अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

सेना के ऑपरेशन के दौरान हुआ ढेर
इससे पहले, एनडीएस ने कहा था कि गिरफ्तारी के दौरान अलमिसरी ने दम तोड़ दिया। बाद में, अफगानिस्तान खुफिया और सुरक्षा सेवा ने इसकी जानकारी को सही किया और कहा कि गजनी प्रांत के अंडार जिले में अफगान सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में अलमिसरी को मारा गिराया था। इससे पहले पिछले2019 में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में अफगान सेना को उस समय बड़ी कामयाबी मिली थी जब अफगानिस्तान और अमेरिकी सेना के एक संयुक्त ऑपरेशन में खूंखार आतंकी आसिम उमर मारा गया था।

अफगानिस्तान में आतंकी घटनाएं बढ़ीं

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान, आईएस और अलकायदा के हमलों की वजह से काफी लोगों की मौत हो चुकी है। युद्धग्रस्त देश में हाल ही में हुई हिंसा में 180 नागरिक मारे गए और 375 अन्य घायल हो गए। शनिवार को ही काबुल में इस्लामिक स्टेट के आतंकी हमले में कम से कम तीस लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर