श्रमिक परिवार तीर्थ यात्रा योजना : तीर्थाटन के लिए यूपी सरकार देगी 12 हजार रुपए

Utility News
Updated Jun 23, 2022 | 16:22 IST

यूपी सरकार ने एक नई योजना की पहल की है। श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने ऐलान किया कि श्रवण कुमार श्रमिक परिवार तीर्थ यात्रा योजना के तहत श्रमिक परिवारों को तीर्थ यात्रा कराये जाने की सुविधा दी गयी है।

मुख्य बातें
  • श्रवण कुमार श्रमिक परिवार धार्मिक पर्यटन यात्रा योजना यूपी सरकार ने शुरू की है
  • योजना के तहत श्रमिक परिवार को धार्मिक यात्रा के लिए सरकार की ओर से 12 हजार रुपए दिए जाएंगे
  • श्रवण कुमार श्रमिक परिवार तीर्थ यात्रा योजना के तहत श्रमिक परिवारों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए जल्द ही एक ट्रेन चलाई जाएगी

shramik parivar teerth yatra yojana:  श्रवण कुमार श्रमिक परिवार तीर्थ यात्रा योजना के तहत श्रमिक परिवारों को तीर्थ यात्रा कराये जाने की सुविधा दी गयी है। इस सुविधा के तहत लाभार्थी के बैंक खाते में 12000 हजार रुपये की धनराशि मुहैया करायी जायेगी। इस योजना का लाभ सभी धर्मों के पात्रता वाले श्रमिकों और उसके परिवारों के लिए है। इसके साथ ही जल्द ही एक ट्रेन चलाये जाने का प्रस्ताव किया जा रहा है, जिससे श्रमिकों एवं उनके परिवारों को ट्रेन से तीर्थ यात्रा कराये जाने की सुविधा प्रदान की जायेगी। इसमें चिकित्सा सुविधा समेत सभी जरुरी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।  

लाभार्थी को 12 हजार रुपए की मदद
यूपी सरकार की इस योजना का नाम है श्रवण कुमार श्रमिक परिवार धार्मिक पर्यटन यात्रा योजना। इस योजना के तहत श्रमिक परिवार को धार्मिक यात्रा के लिए सरकार की ओर से 12 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।  उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषर द्वारा ऐतिहासिक, धार्मिक एवं दर्शनीय स्थानों एवं अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए आर्थिक सहायता की व्यवस्था की गई है। योजना के तहत उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा यात्रा खर्च के लिए अधिकतम 12 हजार रुपए की एकमुश्त सहायता प्रदान की जाती है। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर