LIC IPO में अभी तक नहीं किया है निवेश ना हों परेशान, संडे को भी है मौका, ये बैंक दे रहा है लोन

Utility News
रवि वैश्य
Updated May 07, 2022 | 20:24 IST

Invesment in LIC IPO: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ (IPO) के लिए किसी वजह से नहीं अप्लाई कर पाएं हों तो संडे को भी आपके पास मौका है।

LIC IPO UPDATED NEWS
बैंकों को शनिवार और संडे को भी आईपीओ के लिए आवेदन की अनुमति देने के लिए खुला रखने का निर्देश  

नई दिल्ली:  देश के अब तक के सबसे बड़े भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ (LIC IPO) में बोली लगाने से चूक गए हैं तो आपके पास अब संडे (Sunday) को भी मौका है, आप इसके लिए  9 मई यानी सोमवार तक बोली लगा सकेंगे, संडे को भी एलआईसी आईपीओ के काम से संबधित बैंकों की ब्रांचें खुलने के निर्देश हैं।

गौर हो कि  भारतीय रिजर्व बैंक ने इस आईपीओ कार्य से संबधित बैंकों को शनिवार और संडे को भी आईपीओ के लिए आवेदन की अनुमति देने के लिए खुला रखने का निर्देश दिया है, RBI ने कहा कि एलआईसी आईपीओ के लिए ASBA फैसिलिटी वाली बैंक ब्रांचें संडे को भी खुली रहेंगी।

LIC IPO: देश के सबसे बड़े आईपीओ के लिए कैसे करें अप्लाई? ये रहा पूरा प्रोसेस

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बताया कि एलआईसी आईपीओ में निवेश करने की सुविधा देने के लिए  को देशभर में SBI के संडे को ब्रांच खुले रहेंगे बैंक इस दिन सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक काम करेंगे, आप बैंक की किसी भी ब्रांच से एलआईसी आईपीओ के लिए अप्लाई कर पायेंगे।

SBI 7.10 % फीसदी के ब्याज पर दे रहा है IPO Loan

वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  एलआईसी  कर्मचारियों (LIC Employees) के लिए 20 लाख रुपये तक का IPO Loan 7.10 % फीसदी के ब्याज पर दे रहा है,  यह पैसा ग्राहक के सेविंग अकाउंट में सीधा क्रेडिट होगा, इस लोन ऑफर का लाभ सिर्फ एलआईसी के कर्मचारियों को ही मिलेगा।

LIC IPO को शनिवार को पूर्ण अभिदान मिल गया

एलआईसीआईपीओ में गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित शेयरों को शनिवार को पूर्ण अभिदान मिल गया। एलआईसी के आईपीओ के चौथे दिन गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से को पूर्ण अभिदान मिल गया। निर्गम के तहत कुल 2,96,48,427 शेयरों को गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया था। इसकी तुलना में शनिवार शाम 4.30 बजे तक कुल 3,06,73,020 बोलियां मिल चुकी थीं।

IPO को अब तक कुल 1.59 गुना अभिदान मिल चुका है

शेयर बाजारों से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक एलआईसी के आईपीओ को अब तक कुल 1.59 गुना अभिदान मिल चुका है। अभी इस निर्गम के बंद होने में दो दिन बाकी हैं।हालांकि पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित शेयरों का पूरी तरह खरीदा जाना बाकी है। इस खंड के शेयरों की अभी तक सिर्फ 0.67 फीसदी खरीदारी ही हुई है।खुदरा निवेशक खंड में 6.9 करोड़ आरक्षित शेयरों के लिए कुल 9.57 करोड़ बोलियां मिली हैं। इस तरह खुदरा निवेशक खंड को 1.38 गुना अभिदान मिल चुका है।

एलआईसी के आईपीओ को अब तक कितना मिला सब्सक्रिप्शन? जानें इधर

एलआईसी के पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित खंड को 4.4 गुना और कर्मचारियों के लिए आरक्षित खंड को अब तक 3.4 गुना अभिदान मिला है। इस बीच एलआईसी ने एक बयान में कहा कि मुंबई के सांताक्रूज स्थित उसकी जीवन रेखा इमारत की दूसरी मंजिल में सुबह करीब छह बजकर 40 मिनट पर आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी को नुकसान नहीं हुआ और उसका डेटा सेंटर पूरी तरह सुरक्षित है। उसने कहा कि इस हादसे के बावजूद उसे अपने ग्राहकों को सेवाएं देने में कोई समस्या नहीं होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर