दिल्ली के हैं निवासी, तो इन नंबर पर करें कॉल, सरकार तुरंत करेगी मदद

Utility News
डिंपल अलावाधी
Updated May 25, 2022 | 17:55 IST

Delhi Helpline Number: केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखती है। अगर आप भी दिल्ली के रहने वाले हैं तो ये खबर आपके काम की है।

Delhi Helpline Number released by Delhi government Arvind Kejriwal news
दिल्लीवालों का पूरा ध्यान रखती है केजरीवाल सरकार!  |  तस्वीर साभार: Facebook

Delhi Helpline Number: हर एर नागरिक की सुविधाओं का ध्यान रखना सरकार की जिम्मेदारी होती है। हर समूह, हर जाति, हर वर्ग के लोगों को हर तरह की सुविधाएं प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है। देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार है । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) हैं। केजरीवाल सरकार दिल्ली में रहने वाले हर नागरिक की हर सुविधा का ध्यान रखती है।

दिल्ली हेल्पलाइन नंबर
दिल्ली के नागरिकों को किसी तरह की समस्या ना हो, इसके लिए दिल्ली सरकार ने कई हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) भी शुरू किए हुए हैं । अगर आपको कोई भी दिक्कत हो, तो आप इन नंबर कर कॉल कर सकते हैं। केजरीवाल सरकार जल्द से जल्द आपकी मदद करेगी।

इस देश में 420 रुपये में मिल रहा है एक लीटर पेट्रोल, भारत से मांगा लोन

ये हैं हेल्पलाइन नंबर -

  • दिल्ली सरकार रिश्वत के सख्त खिलाफ है। इसलिए अगर आप राज्य में कहीं भी किसी भी तरह का करप्शन देखते हैं, तो आप (+ 91- 11- 27357169) नंबर पर इसकी शिकायत कर सकते हैं।
  • कारोबार के लिए अच्छा माहौल बनाना, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के लिए सरकार जिम्मेदार होती है। अगर आपको बिजनेस से जुड़ी या टैक्सेशन के मामले में सरकार से बात करनी है, तो (+ 91- 1800 4250 0025) नंबर पर कॉल कर सकते हैं।
  • अगर राज्य के निवासियों को पानी से जुड़ी कोई समस्या है, जैसे आपके इलाके में पानी ना आना, साफ पानी ना आना, आदि, तो आप (1916) हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं।
  • इसी तरह ऑटो या ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट हेल्पलाइन नंबर (+ 91- 11- 23958836) है।
  • जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) का हेल्पलाइन नंबर (1077) है।
  • AIDS के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1097 है।

मोदी सरकार ने दिया तोहफा, अब कम हो जाएगी खाने के तेल की कीमत!

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर