Viral Video: ये क्या! टीका लगाने पहुंची टीम तो महिला ने निकाला सांप, कहा-वैक्सीन लगाई तो सांप से डसा दूंगी

ट्रेंडिंग/वायरल
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Oct 16, 2021 | 14:28 IST

कोरोना से बचाने के लिए सरकार का जोर वैक्सीनेशन पर है, वहीं राजस्थान के अजमेर में अलग ही मामला सामने आया है वहां एक महिला ने वैक्सीनेशन टीम को सांप से ही डरा डाला...

Snake
एक महिला ने कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची टीम को सांप दिखाकर डरा दिया (प्रतीकात्मक फोटो) 

राजस्थान के अजमेर जिले के नागेलाव गांव में एक महिला ने कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची टीम को सांप दिखाकर डरा दिया। महिला सपेरा है, जो वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं थी। बार-बार टीम को सांप दिखाकर डरा रही थी। टीम के ऊपर सांप छोड़ने की धमकी भी दे रही थी। जैसे ही मामले की जानकारी बाकी ग्रामीणों को मिली, सभी मौके पर पहुंचे। फिर महिला को समझाया गया, तब जाकर वो वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हुई।

पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव में चिकित्सा टीम डोर टू डोर कोरोना टीकाकरण करते हुए कालबेलियों के डेरों में पहुंची। तब वहां डेरे में मौजूद सपेरा कमलादेवी ने टीकाकरण करवाने से साफ इनकार किया। चिकित्सा टीम को पिटारे में बंद कोबरा सांप को बाहर निकालकर डराया। 

टीम के सामने रख दिया। बोली- वैक्सीन लगाई को सांप से डसा दूंगी। इसके बाद चिकित्सा विभाग ने अन्य ग्रामीणों की मदद ली और उसे समझाया। काफी देर प्रयास करने के बाद वह वैक्सीन लगाने को राजी हुई। इसके बाद वहां रहने वाले 20 लोगों का टीकाकरण किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर