लॉकडाउन : बरेली में महिला को हुआ लेबर पेन,नोएडा में फंसा था पति, पुलिस ने मिलाया, हो रही है हर तरफ तारीफ-VIDEO

देश में जारी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है उसने एक बरेली में प्रेग्नेंट महिला की खासी मदद की जिसकी लोग बेहद तारीफ कर रहे हैं।

up police
प्रतीकात्मक फोटो 

बरेली: देश में कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन है और लोग अपने घरों में बैठै हैं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से आहवान किया था कि कोरोना को रोकने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखें और घर में बैठे, इसे देश के लोग मान भी रहे हैं वहीं कुछ इमरजेंसी के मामले ऐसे भी होते हैं जिसमें निकलना बेहद जरुरी हो जाता है।

उत्तर प्रदेश के बरेली से ऐसा ही मामला सामने आया है लॉकडाउन के दौरान बरेली निवासी एक महिला तमन्ना अली खान को लेबर पेन शुरू हो गया उस वक्त उसके पति जो काम के सिलसिले में नोएडा में गए थे और लॉकडाउन के चलते वहीं फंस गए।

पत्नी की डिलीवरी डेट थी, पति नोएडा में फंसा था
25 मार्च को तमन्ना की डिलीवरी डेट थी मगर उसके पति नोएडा में ही थे और उनके आने की कोई सूरत भी नहीं दिख रही थी क्योंकि आवाजाही बंद है। तमन्ना को डिलीवरी पेन हो रहा था और वो बेहद परेशान और घबराई हुई थी,ऐसे में उसने एक अखबार के ऑफिस से संपर्क किया।

जिसके बाद उन्होंने उसकी तकलीफ बरेली पुलिस के एसएसपी तक पहुंचाई, मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तमन्ना के पति अनीस से नोएडा में फोन पर बात की और मामले को समझा। 

बरेली और नोएडा पुलिस ने की पूरी मदद
अनीस की गुहार थी पुलिस उसे नोएडा से कैसे भी निकालकर बरेली उसकी गर्भवती पत्नी तक पहुंचा दे, इसके बाद बरेली के एसएसपी ने नोएडा पुलिस से संपर्क साधा और नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह से बात की।

इसके बाद एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने नोएडा में अनीस से बात कर उनकी लोकेशन पूछी और खुद भी नोएडा सेक्टर पांच में जाकर एक  कार हायर करवाई और उसके लिए कर्फ्यू पास जारी कराया। इसके बाद अनीस को बरेली भिजवाया पुलिस पास होने की वजह से रास्ते में किसी ने उन्हें नहीं रोका। 

बुधवार देर रात अनीस बरेली पहुंच गए उस वक्त तमन्ना अस्पताल में थी थोड़ी देर बाद तमन्ना ने बेटे को जन्म दिया उस वक्त अनीस वहीं थे अपने बेटे और पति को देखकर तमन्ना के चेहरे पर खुशी के आंसू आ गए और उसने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस उसके लिए भगवान के समान है जिसकी वजह से उसे इतनी बड़ी खुशी मिली है उसने यूपी पुलिस का दिल से आभार जताया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर