कोरोना वायरस: पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान फिट रहने के दिए टिप्स, शेयर किए VIDEO

PM Modi's Yoga for Fitness: कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान सेहत को बेहतर रखने के लिए पीएम मोदी ने फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।

Coronavirus: PM Modi gave tips to stay fit during lockdown, shared VIDEO
पीएम मोदी ने दिए फिट रहने के मंत्र 

मुख्य बातें

  • देश और दुनिया में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं
  • इसको देखते हुए भारत सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन किया है
  • पीएम मोदी ने इस दौरान फिट रहने के लिए योग के वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों को फिट रहने के लिए पीएम मोदी ने लोगों को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी फिटनेस की दैनिक रूटीन साझा की और कहा कि योग का अभ्यास करना उनके जीवन का अभिन्न अंग रहा है। अपने योग का वीडियो को साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कल के मन की बात के दौरान, किसी ने मुझसे इस दौरान मेरी फिटनेस के बारे में पूछा। इसलिए, इन योग वीडियो को साझा करने के बारे में सोचा। मुझे उम्मीद है कि आप भी नियमित रूप से योग का अभ्यास करना शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं न तो एक फिटनेस एक्सपर्ट हूं और न ही एक मेडिकल एक्सपर्ट हूं। योग का अभ्यास कई वर्षों से मेरे जीवन का एक अभिन्न अंग रहा है और मुझे इससे फायदा हुआ है। मुझे यकीन है कि आपमें से कई के पास फिट रहने के अन्य तरीके भी हैं, जिन्हें आपको भी करना चाहिए। दूसरों के साथ भी साझा करें।

मन की बात में पीएम ने कही थी ये बात
लोगों को स्वस्थ दिनचर्या चुनने के लिए प्रेरित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये योग वीडियो विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध हैं। आप इसे एक नजर देखें। योग अभ्यास कर स्वस्थ्य रहें। रविवार को, अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान, प्रधान मंत्री ने कहा था कि वह जल्द ही अपने कुछ वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करेंगे।

नमोएप पर देख सकते हैं फिटनेस वीडियो
उन्होंने अपने रेडियो शो के 63 वें एपिसोड में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा कि फिटनेस का संबंध है, मुझे लगता है कि यह काफी लंबा विषय होगा, इसलिए मैं सोशल मीडिया पर इस पर कुछ वीडियो अपलोड करूंगा। आप उन वीडियो को नमोएप पर देख सकते हैं। लॉकडाउन की प्रासंगिकता की व्याख्या करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह आपके और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए है और सभी को इसका सख्ती से पालन करना चाहिए।

लक्ष्मण रेखा का करें पालन
उन्होंने कहा कि कुछ को लग सकता है कि लॉकडाउन का अनुपालन करके, वे दूसरों की मदद कर रहे हैं! यह एक गलत धारणा है। यह लॉकडाउन अपने और अपने परिवार की रक्षा करने का एक साधन है। अगले कई दिनों तक, आपको इस धैर्य का प्रदर्शन जारी रखना होगा। लक्ष्मण रेखा का पालन करना चाहिए।

अगली खबर