100-Feet Tricolour:जम्मू कश्मीर में सेना ने 100 फुट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को किया समर्पित [Video]

Tricolour unfurled at Gulmarg:भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया, घाटी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग पर फहराया गया यह राष्ट्रीय ध्वज 100 फीट ऊंचा है इससे पहले यहां इतना ऊंचा झंडा नहीं लगा। 

100-feet Tricolour unfurled at Gulmarg in Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में राष्ट्र को 100 फुट ऊंचा राष्ट्रध्वज समर्पित किया गया 

श्रीनगर:  भारतीय थल सेना ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोहों के तहत जम्मू कश्मीर के मशहूर स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में मंगलवार को 100 फुट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को समर्पित किया।श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मुसावी ने कहा, 'स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरा होने पर मनाये जा रहे समारोहों के तहत एक सादे समारोह में मंगलवार को गुलमर्ग में राष्ट्र को 100 फुट ऊंचा राष्ट्रध्वज समर्पित किया गया। समारोह की अध्यक्षता सेना कमांडर, उत्तरी कमान, लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी ने की।'

उन्होंने कहा कि बारामुला जिले के गुलमर्ग में यह ध्वज सैलानियों के आकर्षण का एक और केंद्र बनेगा। समारोह के दौरान सेना कमांडर ने कहा कि यह ध्वज उन अनगिनत कश्मीरियों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने राष्ट्र की एकता एवं अखंडता की रक्षा करते हुए बलिदान दिया है।

राष्ट्र की सेवा में बलिदान देने वाले सैनिकों के परिजनों का भी सम्मान

प्रवक्ता ने कहा कि गुलमर्ग नियंत्रण रेखा पर स्थित उन स्थानों में एक था, जहां पाकिस्तानी सैनिकों ने 1965 में घुसपैठ की थी और एक युवा गड़रिया, मोहम्मद दीन, की सूझबूझ और उसके द्वारा तुरंत सुरक्षा बलों को इस बारे में सतर्क किये जाने पर भारतीय थल सेना को पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को परास्त करने में काफी मदद मिली थी। कर्नल मुसावी ने कहा कि जोशी ने राष्ट्र की सेवा में बलिदान देने वाले सैनिकों के परिजनों को भी सम्मानित किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर