100 Year Lockdown:कमाल है यहां लगा दुनिया का सबसे बड़ा 100 साल का लॉकडाउन!

Madhya Pradesh Lockdown News:मध्य प्रदेश के जबलपुर में दुनिया के सबसे बड़े 100 साल के लॉकडाउन का आदेश चर्चा का विषय बन गया है हालांकि ये त्रुटिवश हुआ जिसमें संशोधन कर दिया गया है।

World's largest 100-year lockdown in Jabalpur madhya pradesh orders issued
अधिकारी ने इसे टाइपिंग की गलती बताया और फौरन दूसरा संशोधित आदेश जारी किया मगर तबतक तो ये मामला सुर्खियां बटोर चुका था (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • जबलपुर की बरगी तहसील की नायब तहसीलदार सुषमा धुर्वे ने ये आदेश जारी किया था
  • इस आदेश की समाप्ति की तारीख 19 अप्रैल 2121 लिखी हुई थी
  • अधिकारी ने इसे टाइपिंग की गलती बताया और दूसरा संशोधित आदेश जारी किया

देश दुनिया में कोरोना की मार है और हर कोई कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित दिख रहा है वहीं इस स्थिति के बीच कई जगहों पर आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है और कई जगहों पर इसकी तैयारी की जा रही है। इस सबके बीच मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) से एक दिलचस्प मामला सामने आया है यहां के बरगी नगर में  दुनिया के सबसे बड़े 100 साल के लॉकडाउन (100 years Lockdown) का आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है, हालांकि ये जानकर नही बल्कि एक भूल के चलते हो गया मगर इसकी खासी चर्चा सोशल मीडिया से लेकर हर जगह हो रही है।

जबलपुर के बरगी नगर के नायब तहसीलदार ने पूरे 100 साल का ही लॉकडाउन लगा दिया मजे की बात ये कि ये आदेश जारी होते ही ये सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और लोग हैरान रह गए कि ऐसा कैसे हो सकता है।

दरअसल जबलपुर की बरगी तहसील की नायब तहसीलदार सुषमा धुर्वे ने कोरोना संक्रमण को लेकर आदेश जारी किया था और इस आदेश की समाप्ति की तारीख 19 अप्रैल 2121 लिखी हुई थी, 100 साल के लिए लॉकडाउन का नायब तहसीलदार ने जारी किया है और ये उनके हस्ताक्षर से जारी हुआ है।

आदेश के अनुसार 3 अप्रैल रात्रि 10 बजे के साथ लॉकडाउन प्रभावी होने की बात कही गई है, वहीं 19 अप्रैल 2121 से समस्त गतिविधियों के फिर से संचालन की बात का भी उल्लेख किया गया है यही चर्चा का विषय बन गया।

हालांकि बाद में अधिकारी ने इसे टाइपिंग की गलती बताया और फौरन दूसरा संशोधित आदेश जारी किया मगर तबतक तो ये मामला सुर्खियां बटोर चुका था।

संक्रमण की दहशत इतनी ज्यादा है कि लोग अब इस घातक बीमारी के साथ ही लॉकडाउन को लेकर भी खासे भयभीत हैं क्योंकि पिछले साल लोगों ने लॉकडाउन का वो दौर देखा है।


इस आदेश में लिखा हुआ था कि, सर्वसाधरण को सूचित किया जाता है कि कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान की स्थितियों को देखते हुए जिला दण्डाधिकारी के निर्देशों के पालन में शुक्रवार से रविवार तक उप-तहसील बरगी के अंतर्गत आने वाली दूध दुकाने, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी की दुकान खुली रहेंगी साथ ही बाकी जरूरी वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था जैसे पहले थी वैसी ही बनी रहेगी।

तहसील के अंदर आने वाले जनरल स्टोर्स, फल, सब्जी आदि की दुकानें और निजी कार्यालय बंद रहेंगे, इसके अलावा बरगी क्षेत्र में लगने वाले साप्ताहिक बाजार ग्राम बरगी, कालादेही, बरगी नगर के बाजारों को लगाने पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी गई है, इसी के ही साथ दो पहिया और चार पहिया वाहनों के संचालन पर भी रोक है।

गौर हो कि जबलपुर शहर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक का लॉकडाउन लगा दिया है, इस लॉकडाउन में निजी व शासकीय संस्थायें, दुकान, होटल, प्रतिष्ठान और सभी सामान्य आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

(सभी फोटो प्रतीकात्मक हैं)

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर