क्‍या आप मुंह में रख सकते हैं पूरा सेब? यह महिला कर सकती है ये कारनामा, बनाया Guinness World Record [Video]

Viral video: महिला को जहां कभी अपने मुंह के बड़े आकार की वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा था, वहीं अब उसने उसे अपनी ताकत बना लिया है और आज उसी की वजह से उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।

इतना बड़ा है मुंह का आकार कि बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
इतना बड़ा है मुंह का आकार कि बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड  |  तस्वीर साभार: YouTube

Viral video: मुंह के बड़े आकार की वजह से जहां महिला को कभी उसके आसपास के लोग और हमउम्र चिढ़ाते थे, आज उसी की वजह से उनका नाम गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है, जिसने उसे दुनियाभर की खुशी दी है। यह महिला 6.52 सेंटीमीटर तक मुंह खोल सकती है और एक बार एक पूरे सेब को अपने मुंह में फिट कर सकती है, जबकि आम तौर पर इंसान इसे टुकड़ों में काटता रह जाता है।

यह रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली महिला सामंथा रैम्सडेल (31) हैं, जिन्‍होंने अपने मुंह के बड़े आकार को दिखाते हुए कई वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं। वह 6.52 सेंटीमीटर (2.56 इंच) तक अपना मुंह खोल सकती हैं, जिसमें एक पूरा सेब फिट हो जाता है। उनके नाम सबसे बड़े माउथ गैप (महिला) का रिकॉर्ड है। 

ऑनलाइन वीडियो से आई चर्चा में

असामान्य रूप से विशाल मुंह वाली इस महिला ने किस तरह ये रिकॉर्ड बना डाला, इसके पीछे भी दिलचस्‍प कहानी है। सामंथा का कहना है कि उसने कभी अपनी बोरियत से छुटकारा पाने के लिए टिकटॉक अकाउंट बनाया था और जल्द ही उस पर ऑनलाइन चर्चा शुरू कर दी। इंटरनेट यूजर्स उसके मुंह के आकार को लेकर हैरान थे, जो सामान्‍य से कहीं अधिक है। ऐसे में उनके फॉलोअर्स ने उन्‍हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रयास करने की सलाह दी।

फॉलोअर्स की सलाह पर वह कनेक्टिकट के साउथ नॉरवॉक में अपने स्थानीय दंत चिकित्सक कार्यालय में गई, जहां गिनीज एडजुडिकेटर की उपस्थिति में उसने अपने मुंह के गैप को नपवाया। डॉ एल्के चेउंग ने सामंथा के मुंह को मापने के लिए डिजिटल कैलिपर्स का इस्तेमाल किया और उसके 'अधिकतम खिंचाव' का औसत 6.52 सेंटीमीटर मापा।

कभी चिढ़ाते थे हमउम्र

सामंथा के मुताबिक, बचपन में मुंह के बड़े आकार के लिए उन्हें चिढ़ाया जाता था। हालांकि उसने अंततः खुद को स्वीकार करना सीख लिया। सामंथा ने गिनीज को बताया, '31 साल की होने और किसी ऐसी चीज के लिए रिकॉर्ड हासिल करने के नाते, जिसके बारे में मैं वास्तव में बहुत असुरक्षित थी, जिसे मैं बहुत छोटा रखना चाहती थी, यह बहुत अच्छा है, क्योंकि अब यह मेरे बारे में सबसे बड़ी, सबसे अच्छी चीजों में से एक है।'

उन्‍होंने कहा, 'मेरे हिसाब से अगर किसी के शरीर का कोई हिस्‍सा बड़ा है या वास्‍तव में उसमें कुछ अलग हटकर है और वे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए कोशिश करना चाहते हैं तो उन्हें ऐसा जरूर करना चाहिए। मैं तो कहूंगी कि इस पर गर्व करो और इसे अपनी सबसे बड़ी संपदा/ताकत बनाओ। यह आपकी महाशक्ति है, यही वह चीज है जो आपको विशेष बनाती है और आपके आसपास के लोगों से आपको अलग बनाती है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर