VIDEO: हैरत में पड़ जाएंगे, 30 साल बाद गिनीज रिकॉर्डधारी महिला ने काटे नाखून

नाखून की धनी टेक्सास की रहने वाली अयाना विलियम्स का कहना है कि नाखून की वजह से वो नहीं बल्कि उनकी वजह से नाखून था।

VIDEO: हैरत में पड़ जाएंगे, 30 साल बाद महिला ने काटे नाखून
टेक्सास की रहने वाली हैं अयाना विलियम्स 

शौक भी बड़ी चीज है,अब शौक तो किसी भी चीज की और किसी को भी हो सकती है। अमेरिका के टेक्सास शहर की रहने वाली महिला ने अजीब सा शौक पाला और वो था नाखून बढ़ाने का। बढ़े हुए नाखून वालों को हम सब लोग किसी न किसी तरह से देखते रहते हैं लेकिन उस महिला के नाखून के बारे में जब सुनेंगे तो दंग होना लाजिमी है। उस महिला का नाम अयाना विलियम्स है इन्हें सबसे लंबा नाखून रखने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड टाइटल को कुछ साल पहले जीता था। लेकिन अयाना वे अपने नाखून को 30 वर्षों में पहली बार काटा है। 

नाखून बढ़ाने का रिकॉर्ड
सीएनएन के मुताबिक विलियम्स ने 2017 में रिकॉर्ड को तोड़ा था। उस वक्त उनके नाखून की लंबाई 19 फीट और 10.9 इंच थी। बता दें उन नाखूनों को रंगने के लिए कम से कम जो बॉटल नेलपॉलिश की जरूरत होती थी। बुधवार को जब उन्होंने अपने नाखून को काटा तो उससे पहले एक और रिकॉर्ड कायम कर दिया। जिस समय नाखून काटा उस वक्त लंबाई 24 फीट और .7 इंच थी। उनके नाखून को फोर्थ वर्थ की डर्मैटोलॉजी डॉ एलिसन रीडिंगर और ट्रिनिटा विस्टा ने काटा। इसके लिए इलेक्ट्रिक रोटरी टूल का इस्तेमाल किया गया। जिस समय अयाना विलियम्स के नाखून काटे गए लो भावुक हो चली थीं। 

30 साल बाद नाखून काटी
अयाना विलियम्स का कहना है कि 1990 से ही वो वो अपने नाखून को बढ़ाने में जुटी हुई थीं। नाखून के रहने या ना रहने पर भी वो पहले की तरह क्वीन बनी रहेंगी। इसके साथ ही वो कहती हैं नाखून की वजह से उन्हें शोहरत नहीं मिली बल्कि उनकी वजह से नाखून को शोहरत मिली। लगभग 8 मिनट के वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा इंस्टाग्राम पर और साथ ही YouTube पर साझा किया गया था जिसमें दिखाया गया था कि कैसे डॉ। एलिसन ने विलियम्स के लंबे नाखून काd
 

नाखून काटने के लिए स्पेशल औजार
अयाना विलियम्स टेक्सास के ह्यूस्टन की रहने वाली हैं। उन्होंने कहा कि उनका नया लक्ष्य गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के खिताब के लिए जाने के लिए अगले इतिहास बनाने वाले नाखून को प्रोत्साहित करना है।हालांकि, सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड अब भी एक महिला के हाथ है, जो अब भी अमेरिका के उटाह राज्य के ली रेडमंड से संबंधित है, जिसकी माप 28 फीट है। दुर्भाग्य से, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, रेडमंड ने 2009 में एक वाहन दुर्घटना में उन्हें खो दिया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर