Nostradamus predictions 2021: कैसा रहेगा अगला साल 2021, नास्त्रेदमस ने क्या की थी भविष्यवाणी, एक नजर

मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की नजरों में साल 2021 कैसा रहेगा इसके बारें में हम आप को जानकारी देंगे

Nostradamus predictions 2021: कैसा रहेगा अगला साल 2021, नास्त्रेदमस ने क्या की थी भविष्यवाणी, एक नजर
फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता रहे हैं नास्त्रेदमस 

मुख्य बातें

  • फ्रांस के रहने वाले नास्त्रेदमस मे लेस प्रोफेटिस किताब में की थी भविष्यवाणी
  • लेस प्रोफेटिस में कुल 6 हजार से अधिक भविष्यवाणी जिन्हें क्वाट्रेन के नाम से जाना जाता है
  • 2021 में नास्त्रेदमस मे जॉम्बी का किया था जिक्र

हर एक इंसान अपने भविष्य को जानने के लिए उत्सुक रहता है कि उसका आने वाला कल कैसा होगा। आने वाला कल दुश्वारियों से भरा होगा या जिंदगी हंसते खेलते गुजर जाएगी। दुनिया में तमाम भविष्यवक्ता हुए जिनकी भविष्यवाणियां सटीक साबित हुईं है। उनमें से नास्त्रेदमस एक हैं। अगर दुनिया के बारे में उनके पूर्व कथन को देखें तो वो शत प्रतिशत सच साबित हुईं हैं। जैसा की हम जानते हैं कि इस समय दुनिया कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रही है तो आने वाला साल यानी की 2021 कैसा रहेगा इसे लेकर हर कोई जवाब जानना चाहता है आखिर नास्त्रेदमस की नजरों में 2021 कैसा होगा यहां हम बताएंगे। 

'लेस प्रोफेटीस' नामक किताब में भविष्यवाणी
नास्त्रेदमस ने  'लेस प्रोफेटीस' नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं। पहला संस्करण 1555 में आया  इस किताब में कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं, जिनमें से 70 फीसद सच के करीब रही हैं, उनकी भविष्यवाणियां छंदों में बताया गया है जिसे 'क्वाट्रेन' के रूप में जाना जाता है।नास्त्रेदमस ने कहा था कि 2021 के आस पास रशियन वैज्ञानिक ऐसा जैविक हथियार और वायरस बनाएगा जो किसी भी शख्स को जॉम्बी बना देगा और यह इंसानी सभ्यता के नुकसान की बड़ी वजह बन जाएगी।

सूरज में होगा महाविस्फोट
नास्त्रेदमस ने कहा था कि 2021 के आसपास सूर्य में भयंकर विस्फोट होगा और उसके असर से पृथ्वी नहीं बच सकेगी, समुद्र तल के बढ़ने की वजह से धरती का एक बड़ा हिस्सा उसमें समा जाएगा। जलवायु परिवर्तन की वजह से युद्ध और टकराव के हालात पैदा होंगे। संसाधनों के लिए दुनिया में झगड़े शुरू होंगे और लोग एक जगह से दूसरी जगह पलायन करेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर