[VIDEO] जब आमने सामने आए दो जंगली शिकारी, तेंदुए और अजगर की लड़ाई वायरल

सांप और तेंदुए के बीच लड़ाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसे भारतीय वन सेवा अधिकारी (आईएफएस) सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

Fight between leopard and python
तेंदुए और अजगर के बीच हुई लड़ाई (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया तेंदुए और अजगर की लड़ाई का वीडियो
  • आमने- सामने खड़े हुए दो शिकारी, अजगर ने किया पहला हमला
  • फुर्ती के साथ बच निकला तेंदुआ, सांप को मारने के साथ खत्म की लड़ाई

नई दिल्ली: एक तेंदुए और अजगर सांप के बीच की घातक लड़ाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है और लगातार तेजी से वायरल भी हो रहा है। 46 सेकेंड की क्लिप को रविवार को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के अधिकारी सुशांत नंदा ने साझा किया। क्लिप में एक जंगल में तेंदुए और अजगर को एक भयानक लड़ाई करते हुए देखा जा सकता है।

जंगल में अजगर के सामने तेंदुआ आता है और दोनों एक दूसरे के सामने होते हैं और अचानक सांप तेंदुए के ऊपर झपट पड़ता है। यहां से एक खतरनाक लड़ाई शुरू हो जाती है। तेंदुआ आखिरकार अजगर को मारकर खत्म कर देता है। अजगर, वास्तव में, अपनी आखिरी सांस तक लड़ता रहा लेकिन तेंदुए की सतर्कता और फुर्ती के आगे उसे हार का सामना करना पड़ा।

आईएफएस सुशांत नंदा ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'तेंदुआ और अजगर एक-दूसरे पर झपट रहे हैं। अजगर हमले की कोशिश करता है लेकिन तेंदुए चपलता से सावधानी के साथ बच जाता है और आखिरकार सांप को मार देता है। अजगर तेंदुए के शिकार के रूप में समाप्त होता है।' 

यह कहने की जरूरत नहीं है कि जंगली जानवरों में लोगों की खूब दिलचस्पी होती है और अधिकारी के वीडियो शेयर करते ही यह ट्विटर पर तेजी से वायरल हो गया। वीडियो को देखने के बाद लोगों ने लगातार इस पर कमेंट भी किए जिन्हें आप यहां देख सकते हैं।

वीडियो को अब तक 3600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और साथ ही सैकड़ों बार लाइक और कई बार रिट्वीट भी किया गया है।

डिस्क्लेमर: आईएफएस अधिकारी की ओर शेयर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि यह कहां का वीडियो है और कब रिकॉर्ड किया गया इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है और टाइम्स नाउ हिंदी इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करता।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर