VIDEO: शेरनी ने दांतों से खोला सफारी कार का दरवाजा, बाल-बाल बची जान

Lioness Viral Video: एक शेरनी ने सफारी कार का दरवाजा दांसों सो खोल दिया। कार में बैठे लोगों की जान बाल-बाल बच गई।

Lioness Viral Video
Video Grab  

नई दिल्ली: काफी लोगों को अभयारण्यों या चिड़ियाघरों में जानवारों को देखने का शौक होता है। वहीं, कई लोग अपने परिवार के साथ सफारी राइड पर जाना पसंद करते हैं। जंगली जानवरों को करीब से देखना रोमांचकारी तो होता है लेकिन जरा सी लापरवाही से मुश्किल भी खड़ी हो सकती है। ऐसा ही एक वाकया सफारी राइड पर निकले एक परिवार के साथ पेश आया जब एक शेरनी ने उनकी कार का दरवाज खोल दिया। हालांकि, किसी तरह परविवार की बाल-बाल जान बच गई। इस डरावने मंजर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा। लोग इस थर्रा देने वाले वीडियो को देखर दांतों तले उंगली दबा ले रहे हैं। 

'जंगली जानवरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें'

वीडियो में देखा जा सकता है कि शेरनी अपने झूंड के साथ बैठी है। वहां एक कार खड़ी है। कुछ देखने के बाद शेरनी उठकर देर कार के पास आ जाती है। वहीं, कार में बैठे लोग उसके फोटो खींचने लगते हैं। इतने में शेरनी पीछे की ओर जाकर दांतों के जरिए दरवाज खोल देती है। किस्मत से कार में मौजूद लड़की जल्दी से दरवाजा बंद करने में कामयाब रहती है और जान पर बन आई आफत टल जाती है। भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी सुशांत नंदा ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए मजाकिया अंदाज में कैप्शन दिया, 'शेरनी सफारी राइड पर जाना चाहती है। शेरनी दरवाजा खोला और लिफ्ट मांगी। यह आपके साथ अगली सफारी में भी हो सकता है। जंगली जानवरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें।'

लोगों ने इसे बताया लापरवाही

यूजर्स वीडियो क्लिप देखने के बाद तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कई लोगों को जहां यह डरवना लगा जबकि कइयों ने इसे पर्यटकों की लापरवाही बताया। एक यूजर ने लिखा कि मुझे नहीं पता कार कौन चला रहा था, लेकिन जब एक शेरनी ड्राइवर के पास पहुंची तो उसे दरवाजे बंद कर लेना चाहिए था। दूसरे यूजर ने कहा कि सफारी का पहला नियम है दरवाजे को हमेश बंद रखें और शीशे ऊपर रखें। तीसरे यूजर ने कहा कि शेरनी पर्यटकों की सुरक्षा की जाच कर रही थी। वह पता करना चाहती थी कि क्या सेंट्रल लॉक लगा है या नहीं। चौथे यूजर ने लिखा कि गजब कितनी बुद्धिमान है। इतनी आसानी से दरवाजा खोल दिया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर