Viral News: 4 बच्चों की मां ने छोड़ी जॉब,  शुरू किया कूड़ा बीनने का काम, कमा रही है 3 लाख महीना!

garbage picker women earning: अमेरिका के टेक्सस में कैफे की नौकरी छोड़ कूड़ा बीनने का काम 4 बच्चों की मां ने शुरू किया था जो अब एक महीने में करीब 3 लाख रूपये महीना कमा रही है।

garbage picker women
ये महिला 4 बच्चों की मां है और कूड़ा बीनकर अपना परिवार चलाती है (फोटो साभार- You Tube) 

नई दिल्ली: अमेरिका के टेक्सस में कूड़ा बीनकर एक महिला हर महीने 3 लाख रुपये कमाती है, जी हां ये महिला 4 बच्चों की मां है और कूड़ा बीनकर अपना परिवार चलाती है मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताते हैं कि उसकी प्रतिमाह की कमाई अब करीब 3 लाख रूपये महीना है, टिफनी नाम की ये महिला पहले कैफे में नौकरी करती थी।

टिफनी ने कैफे की फुल टाइम जॉब छोड़कर कूड़ा बीनने का काम शुरू किया और इस काम में वो बेहद सफल रही है और उसकी मासिक आमदनी में भी खासा इजाफा हुआ है।

कूड़ा बीनकर ही अपना घर चला रही है

बताते हैं कि टिफनी ने 2016 में पहली बार कूड़ा बीनने का काम शुरू किया था, उस वक्त वो अपनी फुल टाइम जॉब करने के बाद बचे हुए समय में यह काम करती थी,  बाद में इस महिला को कूड़ा बीनने के काम में ज्यादा इनकम होने लगी तो उसने उसने अपनी फुल टाइम जॉब छोड़ दी और अब कूड़ा बीनकर ही अपना घर चला रही है।

वह कूड़े में कीमती चीजों को ढूंढती रहती है

वह कूड़े में कीमती चीजों को ढूंढती रहती है जिसे बेचकर वे अच्छे पैसे कमा लेती हैं, टिफनी पिछले 5 सालों से कूड़ा बीन रही है और अब वह अपने चारों बच्चों को ठीक से पाल रही हैं और आसानी से उनका खर्चा उठा रही है। वह कीमती चीजों को ढूंढती रहती हैं, जिसे बेचकर अच्छे पैसे कमाए जा सकें।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर