[VIDEO] आसमान में उड़ रहे प्लेन से जब गिरने लगीं 'जिंदा मछलियां', वीडियो हो रहा वायरल 

fish dropped from plane video: एक हवाई जहाज से हवा में हजारों मछलियों को सुदूर यूटा झीलों में डंप करते हुए दिखाया गया है ताकि समुद्री जीवन के साथ मछलियों को वहां रखा जा सके, इसका एक वीडियो सामने आया है।

fish
मछलियां 1-3 इंच लंबी होती हैं, इसलिए वे धीरे-धीरे पानी में बह जाती हैं 

मुख्य बातें

  • विमान में हजारों जीवित मछलियाँ थीं, जिन्हें देश भर में 200 से अधिक झीलों में गिरा दिया गया
  • यूटा डिवीजन ऑफ वाइल्डलाइफ रिसोर्सेज ने लिखा, "इस हफ्ते हमने राज्य भर में लगभग 200 ऊंची झीलों का स्टॉक किया
  • विमान एक उड़ान में 35,000 मछलियों को ले जा सकता है

नई दिल्ली: अमेरिका में नदियों और झीलों को वर्तमान में जीवित मछलियों के साथ एक अनोखे तरीके से 'पुनर्स्थापित' किया जा रहा है इस काम को अंजाम देने का एक वीडियो वायरल हो गया है, अविश्वसनीय वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे इस प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है, सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में जल निकायों को विमानों से गिराई गई मछलियों से भरते हुए दिखाया गया है।

यूटा डिवीजन ऑफ वाइल्डलाइफ रिसोर्सेज (Utah Division of Wildlife Resources) द्वारा फुटेज को फेसबुक पर शेयर किया गया, रिपोर्टों के अनुसार, विमान में हजारों जीवित मछलियाँ थीं, जिन्हें देश भर में 200 से अधिक झीलों में गिरा दिया गया था।

ऐसा कहा जाता है कि विमान एक उड़ान में 35,000 मछलियों को ले जा सकता है और उन्हें किसी भी निर्दिष्ट झील या नदी में छोड़ सकता है। एक फेसबुक बयान में, वन्यजीव संसाधन के यूटा डिवीजन ने कहा कि बंद क्रूर लग सकती है लेकिन इस प्रक्रिया में मछलियों को नुकसान नहीं पहुंचा है।

यूटा डिवीजन ऑफ वाइल्डलाइफ रिसोर्सेज ने एक पोस्ट में लिखा, "इस हफ्ते हमने राज्य भर में लगभग 200 ऊंची झीलों का स्टॉक किया। इन झीलों तक वाहन और स्टॉकिंग के अन्य माध्यमों से पहुंचा नहीं जा सकता है।" "मछलियां 1-3 इंच लंबी होती हैं, इसलिए वे धीरे-धीरे पानी में बह जाती हैं। यूटा में एरियल फिश स्टॉकिंग स्टॉकिंग (Aerial fish stocking in Utah) एक प्रभावी तरीका है और 1950 के दशक के मध्य से है।"

तमाम लोगों के पास मछलियों के जीवित रहने के बारे में प्रश्न और संदेह थे

चूंकि कई सोशल मीडिया यूजर्स के पास मछलियों के जीवित रहने के बारे में प्रश्न और संदेह थे, यूटा डिविज़न ऑफ़ वाइल्डलाइफ़ रिसोर्स के एक जीवविज्ञानी ने यह समझाने के लिए एक ब्लॉग लिखा था कि मछलियों को टैंकों के अंदर ट्रकों में ले जाया जाता है।

एक पाइप टैंक के आउटलेट से जुड़ा होता है ताकि मछली सीधे पानी में जा सके

ज्यादातर मामलों में, ट्रकों को एक झील के पास खींच लिया जाता है और एक पाइप टैंक के आउटलेट से जुड़ा होता है ताकि मछली सीधे पानी में जा सके, दिलचस्प बात यह है कि यह एकमात्र तरीका नहीं है जिसके द्वारा अमेरिका में मछलियों को झीलों और नदियों तक पहुँचाया जा रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर