CM नीतीश के गृह जिले में नालंदा में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, सरेआम हुआ बार बालाओं का डांस Video

Social Distancing violated in Nalanda district: कोरोना महामारी को लेकर बिहार का प्रशासन कितना मुस्तैद है इसका पता इसी बात से लगता है कि सीएम नीतीश के गृह जिले में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।

Theatre dance in Bihar's Nalanda district mocks lockdown and social diastancing
नीतीश कुमार के गृह जिले में उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां। 

मुख्य बातें

  • राज्य में बढ़ रहा कोविड-19 का खतरा लेकिन प्रशासन हुआ लापरवाह
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में खुलाआम हुआ नाच-गाना
  • राजद नेता ने कार्यक्रम के आयोजकों एवं पुलिस पर की कार्रवाई की मांग

पटना : बिहार में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसे रोकने के लिए नीतीश सरकार कदम उठाने के दावे कर रही है लेकिन लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को लेकर राज्य प्रशासन कितना मुस्तैद है इसका पता इसी से चलता है कि मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर बार बालाओं से डांस कराए जाने का मामला सामने आया है। इस कथित सांस्कृतिक कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की खुले तौर पर धज्जियां उड़ाई गईं। लोग मंच पर हथियार लहराकर डांस करते पाए गए। 

'सांस्कृतिक कार्यक्रम' में हुआ नियमों का उल्लंघन
कार्यक्रम में बिना मास्क के लोग शिरकत करते पाए गए। यहां कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा किसी को महसूस नहीं हुआ। डांस कार्यक्रम का वीडियो सामने आने के बाद राजद ने नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। राजद नेता शक्ति यादव ने स्थानीय पुलिसकर्मियों एवं कार्यक्रम के आयोजकों पर कार्रवाई करने की मांग की है। बीते कुछ दिनों में राज्य में महामारी ने तेजी से अपने पांव पसारे हैं। पटना सहित कई जगहों के अस्पताल कोविड-19 से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं दिखे हैं। 

राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 27,455
राज्य में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ बैठक की। अपने एक ट्वीट में पांडे ने कहा, 'मुख्य सचिवालय के ऑडिटोरियम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की टीम के साथ बैठक की।' केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने में बिहार सरकार को मदद पहुंचाने के लिए एक केंद्रीय टीम तैनात की गई है। राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 27,455 हो गई है। राज्य में महामारी से अब तक 187 लोगों की जान जा चुकी है। 

अगली खबर