Chimpanzee Birthday: केक काटकर धूमधाम के साथ 'सूजी चिंपैंजी' का बर्थडे किया गया सेलिब्रेट

Suzi The Chimpanzee Birthday: हैदराबाद के नेहरू प्राणी उद्यान में एक चिंपैंजी का जन्मदिन मनाया गया,सूजी नाम की इस फीमेल चिंपैंजी का बर्थडे मनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी गई।

Suzi the chimpanzee celebrated her birthday in Hyderabad zoo with warm blankets and fruit cake
हैदराबाद के चिड़ियाघर में चिंपैंजी ने अपने 34 वें जन्मदिन के लिए एक शानदार पार्टी देखी 

हैदराबाद: बर्थ डे किसी का भी हो वो दिन उसके लिए बेहद अहम और खास होता है और हर कोई इस उत्सव का हकदार होता है क्योंकि यही वो दिन है जिस दिन वो पृथ्वी पर आए थे, इंसानों का बर्थडे (Birthday) मनाते तो आपने कई बार देखा होगा लेकिन हम यहां बात कर रहे हैं एक चिंपैजी के बर्थडे (Chimpanzee Birthday) की, जी हां हैदराबाद के जू में एक चिंपैंजी का जन्मदिन मनाया गया वो भी खासी धूमधाम के साथ, जू के अधिकारियों ने धूमधाम के साथ उसका बर्थडे सेलिब्रेट किया। 

सिर्फ इंसान ही नहीं, यहाँ तक कि जानवरों के भी जन्मदिन होते हैं। अपने स्वयं के निवास स्थान में, वे नहीं जानते कि इस दिन का मतलब 'एलियंस' से है, लेकिन एक बार जब वे हमारे जीवन में जगह बनाते हैं, तो वे एक अविभाज्य हिस्सा बन जाते हैं। हमारे पालतू जानवरों की तरह, उनके जन्मदिन को बहुत धूमधाम से मनाया जाता है और उन्हें और भी अधिक प्यार और खाने योग्य व्यवहार के साथ बर्थडे बॉश कराया जाता है।

जन्मदिन पर मेहमान और बाकी सभी लोग उस शानदार केक को काटने के लिए तत्पर रहते हैं, जब यह उनके सामने रखा जाता है यहां भी कुछ ऐसा ही नजारा था।

हैदराबाद के चिड़ियाघर में चिंपैंजी ने अपने 34 वें जन्मदिन के लिए एक शानदार पार्टी देखी, उसका नाम सूजी (Suzi The Chimpanzee) है, वह हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क में है, उसके विशेष उत्सव के लिए, उसे एक स्वादिष्ट फ्रूट केक और गर्म कंबल का एक सेट मिला। 

चिड़ियाघर द्वारा किया गया ट्वीट:-


बर्थडे केक के साथ सूजी को दिए गए पसंदीदा फल भी

सूजी का बर्थडे मनाने के लिए चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी इस खास मौके पर एक केक बनाया, इसके साथ ही उसके पसंदीदा फल जैसे पपीता और केले के अलावा बर्थडे कार्ड भी दिया गया। netizens ने भी अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। एक यूजर ने कमेंट किया, "यह जानना बहुत अच्छा है कि चिड़ियाघर के निवासियों को प्यार किया जाता है और जिस तरह से सूजी है, उसकी देखभाल की जाती है। वहीं जू के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल उन्हें सूजी के लिए एक मेल पार्टनर की तलाश है देखते हैं वो कब तक पूरी होती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर