लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिसकर्मी खुद बने 'कोरोना', राहगीरों से की ये अपील

Surat cops corona themed dresses: पुलिसकर्मियों ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए अनुठी शुरुआत की है।

Surat cops
सूरत पुलिसकर्मी  |  तस्वीर साभार: ANI

सूरत: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को जागरूक करने के लिए गुजरात के सूरत जिले में पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है। यहां पुलिसकर्मी कोरोना की ड्रेस पहनकर सड़कों पर उतर गए हैं ताकि घरों से बाहर निकलने वालों को जागरूक किया जा सके। साथ ही पुलिस राहगीरों से लॉकडाउन पर अमल करने की भी अपील कर रहे हैं। सूरत की सड़कों पर इन दिनों कोरोना का वेश धारण किए पुलिसकर्मियों को अक्सर देखा जा सकता है। एएनआई के मुताबिक, जिले के महुवा तालुका में पुलिस के जवानों ने कोरोना जैसे कपड़े पहनकर लोगों से घर में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की गुजारिश कर रहे हैं।

'हमने ऐसा लोगों जागरूक करने के लिए किया'

एक पुलिसकर्मी ने कहा, 'हमने ऐसा वेश धारण लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए किया है। हम लोगों को स्थिति से अवगत कराने के लिए अधिक से अधिक स्थानों पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।' मालूम हो कि कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों की कुछ इसी तरह की पहल चर्चा में थी। पुलिसकर्मियों ने इंदौर में नर कंकाल पोशाक पहनकर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए जागरूक किया था। इस दौरान पुलिस के हाथों में दिलचस्प बैनर भी थे जिसपर लिखा था 'मैं कोरोना हूं, घर से बाहर निकले तो पकड़ लूंगा।'
 

गुजरात में कोरोना के 140 से अधिक केस

गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यहां  सोमवार को कोरोना संक्रमण के 16 नए और मामले सामने आए हैं जिसके बाद आंकड़ा बढ़कर 144 हो गया है। 16 नए मामलों में से 11 अहमदाबाद, दो वडोदरा और एक-एक मामला मेहसाणा, पाटन और सूरत के हैं। इनमें से 10 ऐसे हैं जिनका पिछले महीने राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात द्वारा आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर संबंध है। वहीं, राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी का कारण यह है कि सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों से नमूने लेकर अधिक जांच की गई है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर