क्या आप खाना पसंद करेंगे 'कोरोना' मिठाई? बंगाल में एक दुकानदार ने ढूंढा ये स्वाद

Coronavirus-shaped sweets: कोलकाता में एक मिठाई दुकानदार ने कोरोना वायरस जैसी दिखने वाली मिठाई बनाई गई है।

Corona sweet
कोरोना मिठाई  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर से दुनियाभर में लोग दशहत में है। भारत समेत 190 देशों में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 70 हजार से अधिक हो गई है जबकि 12 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। पश्चिम बंगाल में भी 80 से अधिक लोग कोरोना के चलते अस्पताल में भर्ती है। इस बीच बंगाल में एक मिठाई दुकानदार ने अनोखी कारीगरी का प्रदर्शन किया है जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है। राजधानी कोलकाता में एक मिठाई दुकानदार ने कोरोना वायरस के जैसी दिखनी वाली मिठाई बनाई है। दुनिया में भले ही कोरोना का खौफ हो मगर यह मिठाई लोगों को खूब पसंद आ रही है। 

मिठाई दुकानों को 4 घंटे के लिए खोलने की छूट

पिछले हफ्ते बंगाल सरकार ने लॉकडाउन के दौरान मिठाई दुकानों को हर दिन चार घंटे के लिए खोलने की छूट दी थी। राज्यभर में दोपहर 12 से 4 के बीच मिठाई दुकानें खोलने की अनुमति है। इस दौरान दो से ज्यादा कर्मचारी मिठाई दुकान में नहीं होंगे। दुकानदारों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है। दरअसल, मिठाई दुकानें बंद होने से हर दिन हजारों लीटर दूध बर्बाद हो रहा था। इस वजह से राज्य सरकार ने यह फैसला किया था। पश्चिम बंगाल मिष्ठान व्यवसाई समिति सहित अन्य संगठनों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से गुहार लगाई थी। 

मिठाई के शौकीन होते हैं बंगाली  

बंगाल के लोग मिठाई के काफी शौकीन माने जाते हैं। मिठाई के लिए इनका प्यार जगजाहिर है। यहां रसगुल्ला और संदेश जैसी मिठाइयां बेहद लोकप्रिय हैं। लेकिन लॉकडाउन के कारण दूध की डिमांड पूरी तरह बंद थी। इस वजह हर रोज हजारों लीटर दूध के बर्बाद हो रहा था। कई जगहों से दूध को नालों को बहाने की भी खबर सामने आई थीं। ऐसे में जब मिठाई की दुकानें खुलीं तो इसके शौकीनों भी हो उठे। इसी सिलसिले में कोलकाता में एक कंफेक्शनरी वर्कशॉप में कोरोना वायरस जैसे दिखने वाली मिठाई बनाई।


Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर