धांसू जुगाड़, साइकिल और ड्रम की मदद से बना दी देसी 'वाशिंग मशीन', वीडियो वायरल

Desi Jugaad Video: इस देसी 'वाशिंग मशीन' का आविष्कार स्कूली बच्चे ने किया है। बताया जा रहा है कि इस वाशिंग मशीन को छात्र ने स्कूल के एक प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया है।

School boy made desi washing machine with cycle jugaad video goes viral
छात्र ने तो कमाल कर दिया...  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • स्कूली छात्र ने किया कमाल
  • जुगाड़ से बना दी देसी 'वाशिंग मशीन'
  • लोगों को पसंद आ रहा है आइडिया

Desi Jugaad Viral Video: आज के समय में लोग 'जुगाड़' का इस्तेमाल कर एक से एक मजेदार चीजें बना डालते हैं। कई बार तो उन चीजों पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। इतना ही नहीं बड़े-बड़े दिग्गज भी देखकर हैरान हो जाते हैं। जुगाड़ से बनी चीजों के वीडियो भी सोशल मीडिया पर धूम मचाते रहते हैं। इसी कड़ी में एक लड़के ने पुरानी साइकिल और ड्रम की मदद से देसी 'वाशिंग मशीन' बना दी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग लड़के की तारीफ करते नहीं थक रहे।

जानकारी के मुताबिक, इस देसी 'वाशिंग मशीन' का आविष्कार स्कूली बच्चे ने किया है। बताया जा रहा है कि इस वाशिंग मशीन को छात्र ने स्कूल के एक प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया है। बड़ी बात ये है कि इस मशीन में कपड़े भी धुल जाएंगे और कसरत भी हो जाएगी। क्योंकि, कपड़ों की सफाई तभी होगी जब आप साइकिल पर बैठकर पैडल मारेंगे। वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह इस मशीन को तैयार करने के लिए पुरानी साइकिल का स्ट्रक्चर यूज किया, जिसके पीछे एक बड़े से ड्रम में कपड़े की सफाई के लिए मशीनरी सिस्टम लगाया गया है। तो पहले इस वीडियो को देखें...

देसी वाशिंग मशीन...

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 'stories4memes' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। अब यह वीडियो लोगों के बीच पॉपलुर हो रहा है। बहुत से लोग इस वीडियो को देखने के बाद छात्रों के आइडिया की तारीफ कर रहे हैं। साथ ही, यह भी कह रहे हैं कि हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। तो आपको यह देसी जुगाड़ कैसा लगा कमेंट कर जरूर बताएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर