75 हजार लोगों के खाते में इस बैंक ने भेजे 1300 करोड़ रुपए, अब सामने आया इतना बड़ा ट्विस्ट

इंग्लैंड के Santander बैंक ने क्रिसमस के मौके पर अपने 75 हजार ग्राहकों को दो हजार खातों से 1300 करोड़ रुपए भेज दिए। बाद में पता चला कि बैंक से बड़ी गलती हो गई। इसके बाद तो हाहाकर मच गया।

Santander Bank Transfer 1300 crores in 75 thousand customer account in england
लोगों के खाते में 1300 करोड़ रुपए 
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड से काफी चौंकाने वाला मामला सामने आया
  • Santander बैंक ने गलती से लोगों के अकाउंट में भेजे पैसे
  • अब कई ग्राहक पैसे वापस करने के लिए तैयार नहीं

हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसका जबरदस्त बैंक बैलेंस हो। कई लोग तो इसके लिए जी तोड़ मेहनत भी करते हैं। लेकिन, जरा सोचिए किसी के खाते में अचानक 1300 करोड़ रुपए आ जाए तो किस तरह का रिएक्शन होगा? जाहिर सी बात है ये बात सुनकर कोई भी उछल पड़ेगा। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है इंग्लैंड से, जहां 75 हजार लोगों के खाते में अचानक 1300 करोड़ रुपए आ गए। वहीं, जब इसकी सच्चाई सामने आई तो सबके होश उड़ गए। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड के Santander बैंक ने क्रिसमस के मौके पर अपने 75 हजार ग्राहकों को दो हजार खातों से 1300 करोड़ रुपए भेज दिए। बाद में पता चला कि बैंक से बड़ी गलती हो गई। इसके बाद तो हाहाकर मच गया। बैंक को जैसे ही गलती का अहसास हुआ ग्राहकों से पैसे वापस मांगे जाने लगे। लेकिन, कई ग्राहक अब पैसे वापस करने के लिए तैयार नहीं हैं।  

कड़ी कार्रवाई की तैयारी में बैंक

इतनी बड़ी घटना को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। क्योंकि, ये रुपए Barclays, NatWest, HSBC, Co-operative Bank और  Virgin Money जैसे अपने प्रतिद्वंदी बैंकों के खाताधारकों के अकाउंट में भेज दिए। वहीं, बैंक अब पैसे की वापसी के लिए सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रहा है। फिलहाल, बैंक के पास दो रास्ते बचे हैं। एक ये कि बैंक जबरन ग्राहकों को पैसा वापस भेजने के लिए कहेगा। वहीं, दूसरा ये कि वह उन ग्राहकों के पास जाए और रकम वापस ले। इतना ही नहीं कहा ये भी जा रहा है कि अगर लोग पैसे वापस नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ बैंक केस कर सकता है और दोषियों को 10 साल की जेल भी हो सकती है। आगे जो भी हो, लेकिन यह मामला इन दिनों काफी गरमाया हुआ है और लोग इस पर चटकारे भी ले रहे हैं।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर