Republic Day Parade2022: घने कोहरे, कड़ाके की ठंड के बीच भी गर्मजोशी से तैयारी में जुटे हैं हमारे जवान, गर्व से भर देगा ये वीडियो

गणतंत्र दिवस समारोह परेड की तैयारियों के बीच भारतीय नौसेना के जवानों के रिहर्सल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्‍हें कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के बीच परेड के लिए रिहर्सल से पहले वार्म-अप करते देखा जा सकता है।

ठंड में विजयपथ पर दिखा जवानों का जोश, गर्व से भर देगा वीडियो
ठंड में विजयपथ पर दिखा जवानों का जोश, गर्व से भर देगा वीडियो 

नई दिल्‍ली : गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन 26 जनवरी, 2022 को होना है, जिसके लिए जोरशोर से तैयारियां जारी हैं। कोविड प्रोटोकॉल के बीच राजपथ पर होने वाले परेड के लिए सेना के जवान कड़ाके की ठंड में भी पसीना बहा रहे हैं। विजय चौक से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जो गर्व से भर देने वाला है।

विजय चौक पर भारतीय नौसेना के जवानों ने परेड के लिए जो प्रैक्टिस की है, उसका वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह कड़ाके की ठंड और घने कोहरे में भी भारतीय नौसेना के जवान विजय चौक पर परेड के लिए रिहर्सल से पहले वार्म-अप कर रहे हैं।

यह वीडियो किसी भी भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा कर देगा। यहां गौर हो कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल 17 जनवरी से ही शुरू हो चुका है, जिसके लिए ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया और इस संबंध में दिल्‍ली यातायात पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है।

कोविड का असर, गणतंत्र दिवस परेड में लगातर दूसरी बार कोई विदेशी मुख्य अतिथि नहीं

यहां गौर हो कि कोविड को देखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वालों की संख्या में कटौती करते हुए इसे 5,000 से 8,000 लोगों तक करने का फैसला लिया गया है। कोविड की तीसरी लहर के बीच इस बार लगातार दूसरी बार गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि के तौर पर कोई विदेशी मेहमान भारत नहीं आएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर