नहीं रहा 'रियल लाइफ टार्जन', 41 साल तक जंगल में रहने के बाद 8 साल से इंसानों के बीच रह रहे थे 'हो वैन लैंग'

Real Life Tarzan: वियतनाम के रहने वाले 'असली' टार्जन 'हो वैन लैंग' की मौत हो गई है। वो पिछले 8 साल से इंसानों के बीच रह रहे थे। इससे पहले उन्होंने 41 साल जंगल में बिताए थे।

Real Life Tarzan Ho Van Lang passes away due to cancer living in forest for 41 years
'रियल लाइफ टार्जन' की मौत  |  तस्वीर साभार: AFP

मुख्य बातें

  • 'रियल लाइफ टार्जन' ने दुनिया को कहा अलविदा
  • 8 साल से इंसानों के बीच रह रहे थे 'हो वैन लैंग'
  • 41 साल तक वियतनाम के जंगल में रहे थे 'असली' टार्जन

Real Life Tarzan:  आपने टार्जन की कई कहानियां सुनी होगी। या फिर उन्हें फिल्मों में देखा होगा। लेकिन, कभी-कभी 'रियल लाइफ टार्जन' की खबरें भी सुनने को मिल जाती है। जिसके बारे में जानकर लोगों को हैरानी भी होती है। कुछ साल पहले वियतनाम से भी ऐसी खबरें सामने आई थी, जहां एक 'असली' टार्जन मिला था। लेकिन, अब उसकी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि महज आठ साल ही वह इंसानों के बीच रह पाया। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, 'रियल लाइफ टार्जन' का नाम 'हो वैन लैंग' (Ho Van Lang)था। लैंग ने तकरीबन 41 साल जंगलों में बिताए। इसके बाद उन्हें इंसानों के बीच लाया गया था। लेकिन, आठ वर्षों तक ही वह इंसानों के बीच रह सके। पिछले सोमवार को कैंसर के कारण उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, 1972 में लैंग के पिता 'हो वान थान' वियतनाम की ओर से लड़ाई लड़ रहे थे। अमेरिकी बमबारी में उनके आधे परिवार की मौत हो गई थी। जान बचाने के लिए हो वान अपने बेटे लैंग को लेकर जंगलों में रहने के लिए चले गए थे। दोनों काफी समय तक इंसानी दुनिया से दूर रहे और जंगल में ही अपना जीवन बिताया।  
 
2013 से इंसानों के बीच रह रहे थे लैंग

बताया जाता है कि दोनों जंगली चीजों को खाकर ही अपना जीवन चला रहे थे। इतना ही नहीं महिलाओं की उपस्थिति से भी वे अनजान थे। जब उनके बारे में लोगों को पता चला तो उन्हें इंसानों के बीच लाने का फैसला किया गया। साल 2013 के बाद से दोनों इंसानों के बीच रहने लगे थे। लेकिन, लैंग इंसानी सभ्यता में सही से एडजस्ट नहीं कर पा रहे थे और निरंतर उनकी हालत बिगड़ती चली गई। आखिरकार, बीते सोमवार उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। कहा ये भी जा रहा है उन्हें कैंसर हो गया था, क्योंकि उन्हें इंसानी खाद्य पदार्थ और शराब पीने से काफी नुकसान पहुंचा। आलम ये है कि अब यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। 

  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर