दूसरी शादी की जिद, बिजली के खंभों पर चढ़ा दादा-नाना बन चुका 60 साल का बुजुर्ग

दादा-नाना बन चुके 60 साल बुजुर्ग ने पत्‍नी के निधन के बाद जब दूसरी शादी की जिद पकड़ ली तो घरवाले हैरान हो गए। जिद पर अड़ा शख्‍स अपनी बात मनवाने के लिए बिजली के खंभों पर चढ़ गया।

दूसरी शादी की जिद, बिजली के खंभों पर चढ़ा दादा-नाना बन चुका 60 साल का बुजुर्ग
दूसरी शादी की जिद, बिजली के खंभों पर चढ़ा दादा-नाना बन चुका 60 साल का बुजुर्ग  |  तस्वीर साभार: Twitter

जयपुर : नाती-पोतों से भरे घर में साठ साल की उम्र में कोई शादी की जिद कर बैठे और वह भी ऐसी कि बिजली के खंभों पर चढ़ जाए तो आप क्‍या कहेंगे? राजस्‍थान के धौलपुर जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां पांच बच्चों का एक पिता, जिसकी उम्र 60 साल है और जो दादा-नाना भी बन चुका है, दूसरी शादी की मांग को लेकर बिजली के खंभों पर चढ़ गया।

वह 11 हजार वोल्टेज की बिजली लाइन के पोल पर चढ़ गया था, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि उसके घरवालों ने तुरंत ही स्‍थानीय बिजली स्‍टेशन के कर्मचारियों को इस बारे में सूचित कर दिया था, जिसके बाद उन्‍होंने बिजली का कनेक्‍शन काट दिया था। इस तरह कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। बुजुर्ग को ब‍िजली के खंभों से नीचे उतारने के लिए खासी मशक्‍कत करनी पड़ी।

सोशल मीडिया से मिली जानकारी

परिजनों और ग्रामीणों के काफी समझाने के बाद बजुर्ग बिजली के खंभों से नीचे उतरा, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। इस मामले की सूचना पुलिस को भी मिली है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने जांच की तो पाया गया कि बुजुर्ग अपनी दूसरी शादी के लिए घरवालों पर दबाव बनाने के मकसद से बिजली के खंभों पर चढ़ गया था।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग व्‍यक्ति  की पत्‍नी की मौत चार साल पहले हो गई थी। उसके पांच बच्‍चे हैं- तीन लड़के और दो लड़कियां। घर में कई नाती-पोते भी हैं। लेकिन पत्‍नी के निधन के बाद अकेलेपन का हवाला देते हुए उसने दूसरी शादी की जिद पकड़ ली, जिसके लिए उसके घरवाले तैयार नहीं हो रहे थे। आखिरकार उसने घरवालों को मनाने के लिए ये तरीका अपना लिया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर