पंजाब: 10 साल का बच्चा सड़कों पर बेच रहा था मोजे, Viral हो गया था वीडियो, सीएम अमरिंदर मदद को आए आगे

Ludhiana Socks Selling Boy:पंजाब के लुधियाना में सड़कों पर मोजे बेचने वाले दस साल के मासूम बच्चे वंश की मदद के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाथ आगे बढ़ाया है।

 VIRAL VIDEO PUNJAB
सीएम अमरिंदर सिंह ने वंश सिंह से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत की 

नई दिल्ली: कहते हैं आत्मस्वाभिमान बड़ी चीज है और ये जिसमें है वो किसी के आगे हाथ नहीं फैलाता बल्कि कितनी भी बुरी परिस्थिति हो वो खुद मेहनत कर कमाता है, ऐसे ही पंजाब (Pujjab) से एक बच्चे का मामला सामने आया है, लुधियाना (Ludhiana ) में 10 साल का एक बच्चा जिसका नाम वंश है वो सड़कों पर मोजे (Socks)जुराबें बेचने का काम करता है उसका एक वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर खासा वायरल हो रहा है जिसका संज्ञान खुद राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh ) ने लिया है और उसकी मदद को आगे आए हैं।

अपने परिवार की मदद के लिए लुधियाना की सड़कों पर जुराबें बेचने वाले वंश सिंह का एक वीडियो वायरल होने के बाद तमाम जगहों पर उसकी चर्चा हो रही थी जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री को भी लगी तो वो उन्होंनें उसकी मदद का एलान किया।

इस काम के लिए सीएम अमरिंदर सिंह ने वंश सिंह से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत की और कहा कि वंश सिंह को जब ग्राहक ने 50 रुपये ज्यादा देने चाहे तो उसने पैसे लेने से इनकार कर दिया, इस बात से मैं इस बच्चे के आत्म सम्मान और प्रतिष्ठा को लेकर काफी प्रभावित हूं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वंश सिंह की हालत को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा उसकी शिक्षा का सारा खर्च उठाने के अलावा उसके परिवार को 2 लाख रुपये की तत्काल सहायता देने की भी घोषणा की है। वंश का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लाखों लोगों ने देखा और लोग इस बच्चे की स्वाभिमानिता और ईमानदारी की जमकर तारीफ कर रहे हैं, वंश की तीन बहनें और एक बड़ा भाई है,  वंश के पिता परमजीत भी मोजे बेचते हैं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर