ये क्या! पाकिस्तानी पायलट ने बीच सफर में प्लेन उड़ाने से किया 'इंकार', कहा- 'मेरी शिफ्ट खत्म...

Pakistani pilot refused to fly:एक पाकिस्तानी पायलट ने बीच सफर में इसलिए प्लेन उड़ाने से इनकार कर दिया क्योंकि उसकी शिफ्ट खत्म हो गई थी।

PAKISTAN VIRAL NEWS
पाकिस्तानी पायलट ने बीच सफर में प्लेन उड़ाने से किया इंकार (प्रतीकात्मक फोटो) 

Pakistani pilot trending viral news: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से अजीबो-गरीब खबरें सामने आती रहती हैं,अब ताजा मामला  पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक प्लाइट से सामने आया है जहां एक पाकिस्तानी पायलट ने बीच सफर में प्लेन उड़ाने से इनकार कर दिया इसके बाद यात्री बुरी तरह से भड़क उठे।

यह मामला पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक फ्लाइट से जुड़ा है, गौर हो कि ये पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस है, पाकिस्तान की एयरलाइंस की इमरजेंसी लैंड़िंग के बाद पायलट ने शिफ्ट की टाइमिंग खत्म होने के बाद प्लेन उड़ाने से मना कर दिया था, इस मामले को लेकर PIA को यात्रियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान की एयरलाइंस PIA के एक पायलट ने दम्मम हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग के बाद आगे उसने फिर से उड़ान भरने से इनकार कर दिया जिसके बाद उसका काफी विरोध भी हुआ, मामला दरअसल ये है कि PIA की एक फ्लाइट ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी मगर इसी दौरान खराब मौसम के चलते उसे कुछ ही देर बाद सऊदी के दम्मान एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

पायलट ने कहा कि उसकी शिफ्ट अब खत्म हो गई है

जब कुछ टाइम बाद मौसम ठीक हो गया और पायलट को दोबारा प्लेन उड़ाकर दम्मान से इस्लामाबाद ले जाने के लिए कहा गया इसपर पायलट ने प्लेन उड़ाने से साफ कर दिया और कहा कि उसकी शिफ्ट अब खत्म हो गई है और अब वह प्लेन नहीं उड़ाएगा, पायलट को मनाने के लिए काफी प्रयास किए गए, लेकिन सब बेकार साबित हुए, इसे लेकर यात्री भारी गुस्से में आ गए और उन्होंने इसे लेकर भारी असंतोष भी जताया लेकिन पायलट बिल्कुल भी नहीं पसीजा और प्लेन नहीं उड़ाया।

पीआईए ने इस मामले पर कहा कि उड़ान को सुरक्षित रखने के लिए बनाए गए नियमों में पायलट का आराम करना भी महत्वपूर्ण है इसलिए सुरक्षित उड़ान के लिए एक पायलट का आराम करना ज्यादा जरूरी है इस मामले में भी यही हुआ है।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर