OMG: यहां टीवी, फ्रिज से महंगा बिक रहा है कंडोम का एक पैकेट, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

Ajab Gajab News: वेनेजुएला की एक खबर इन दिनों सुर्खियों में है। यहां कंडोम का एक पैकेट 60 हजार रुपए में बिक रहा है। आलम ये है कि लोग इसे खरीदने के लिए काफी पैसे खर्च कर रहे हैं।

packet of condoms being sold for 60 thousand rupees in venezuela
हाय रे महंगाई... 
मुख्य बातें
  • जरूरत की चीजों के साथ-साथ वेनेजुएला में कंडोम भी महंगा
  • एक पैकेट की कीमत 60 हजार रुपए
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबर

Ajab Gajab News: ये तो हम सब जानते हैं कि पूरी दुनिया में महंगाई बढ़ रही है। इसके बावजूद कई देशों में कंडोम को मुफ्त बांटा जा रहा है। लेकिन, एक देश ऐसा भी है जहां इन दिनों कंडोम की कीमत आसमान छू रही है। आलम ये है कि एक पैकेट 60 हजार रुपए में बिक रहा है। इतना ही नहीं कंडोम खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। ये बात सुनकर भले ही आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, वेनेजुएला में इन दिनों कंडोम की भारी डिमांड है। लेकिन, कंडोम के एक पैकेट की कीमत लगभग 60,000 रुपए है। इतना ही नहीं यहां कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स की कीमत भी आसमान छू रही है। आलम ये है कि यह खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल, वेनेजुएला में गर्भपात कराना अपराध है। अगर कोई ऐसा करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे कड़ी सजा मिलती है। यहां किशोरियों में गर्भावस्था सबसे ज्यादा है। साथ ही गर्भपात पर पाबंदी है। लिहाजा, कंडोम की कीमतों में इजाफा चौंकाने वाला है।  

ये भी पढ़ें -  कुर्सी पर बैठे-बैठे पहुंच गए पेट्रोल पंप, डाइनिंग टेबल का ये वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा धमाल

 कंडोम और पिल्स के लिए काफी पैसे हो रहे खर्च

कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यहां के लोग हर महीने तकरीबन आधी सैलरी कंडोम और पिल्स खरदीने में खर्च कर देते हैं। हैरानी की बात ये है कि सरकार की तरफ से अब तक इस मामले में कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई है। गौरतलब है कि वेनेजुएला की आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह से जर्जर हो गई है। यहां जरूरत की कई चीजें बेहद महंगी हैं। रोजमर्रा की चीजों के लिए भी लोगों को तरसना पड़ रहा है।   

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर