Viral Video: चौराहे पर जरूरत से ज्यादा 'हॉर्न' मार रहा था ट्रक, कार वाले ने ऐसे सिखाया सबक

Trending Viral Video:चौराहे पर भीड़ में अक्सर लोग यहां तक कि रेड लाइट पर जबर्दस्ती हॉर्न मारते रहते हैं, ऐसे ही एक मामले में एक कार वाले ने सबक दिया है।

Viral Video
इसका एक वीडियो भी सामने आया है  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्ली: लोगों में धैर्य की सीमा जबाव दे चुकी है तभी तो अक्सर सड़कों पर रोड रेज की घटनाएं सामने आती हैं और बेवजह का शोर मचाना भी आम है, ये नजारा अक्सर आपको हर चौराहों पर देखने को मिल जाएगा जहां लोग बेवजह गाड़ियों को हॉर्न बजाते रहते हैं चाहे उससे किसी को परेशानी हो रही हो लेकिन वो इसकी परवाह नहीं करते हैं।

ऐसे ही एक घटना में एक चौराहे पर एक कार वाले को रेड लाइट के दौरान पीछे खड़ा ट्रक वाला बार बार हॉर्न बजाकर तंग कर रहा था उससे झल्लाकर कार वाले ने एक कदम उठाया।

इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर giedde नाम के अकाउंट से अपलोड किया गया है पहले आप ये वीडियो देखें-

ये वीडियो खासा देखा जा रहा है वीडियो में दिख रहा है कि कैसै एक ट्रैफिक सिग्नल पर एक कार के पीछे ट्रक खड़ा है, जिसका चालक लगातार अपना हॉर्न बजा रहा है ये देखकर कार वाले के दिमाग में ऐसा करने का आइडिया आता है, सोशल मीडिया पर इसे देखकर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, भाई इस शख्स ने तो आपदा को अवसर में बदल लिया, ऐसे ही कई सारे कमेंट आ रहे हैं।

पिछले साल मुंबई पुलिस ने निकाला था अनूठा तरीका

पिछले साल की शुरूआत में मुंबई में भी कुछ ऐसा ही हुआ था, उस वक्त मुंबई पुलिस ने बार-बार हॉर्न बजाने वालों को सबक सिखाने का एक नया आइडिया निकाला था, लोग इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिख रहे थे काश हमारे वहां भी ट्रैफिक पुलिस ऐसा ही कर दे।

वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस ने ट्रैफिक सिग्नल पर तेज आवाज को मापने के लिए डेसीबल मीटर लगाए हैं और सिग्नल की बत्ती से कनेक्ट हैं। इसके इस तरह सेट किया गया है कि यदि ज्यादा हॉर्न की आवाज आती है तो सिग्नल रिसेट हो जाएगा। यानि अगल लगातार हॉर्न की आवाज आ रही है तो सिग्नल का टाइम बढ़ता चले जाएगा। यदि शोर 85 डेसीबल से ज्यादा हुआ तो सिग्नल ग्रीन नहीं होगा और लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ेगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर