गलती से बैंक खाते में आ गए करोड़ों रुपए, शख्स ने मौज- मस्ती में कर दिए खर्च और अब...

एक शख्स के खाते में अचानक से एक दिन 1 करोड़ से अधिक रुपये आ गए। अपना खाता देखकर शख्स हैरान हुआ और तुरंत बैंक पहुंचा। बाद में बैंक की एक गलती से उसने सारे पैसे खर्च कर दिए।

Millions of rupees came in the bank account by mistake, so the young man spent for fun
गलती से बैंक खाते में आ गए करोड़ों रुपए, शख्स ने कर दिए खर्च 
मुख्य बातें
  • शख्स के बैंक खाते में रातोंरात आए एक करोड़ से ज्यादा पैसे
  • पैसे मिलने पर हैरान शख्स को बैंक ने बताया- विरासत में आए हैं इतने रुपये
  • इसके बाद जब शख्स ने करोड़ की राशि खर्च की तो बैंक ने थमा दिया नोटिस

नई दिल्ली: अगर आपके बैंक खाते में अचानक लाखों रुपये आ जाएं तो आप क्या करेंगे? शायद एक पल के लिए आप भी पैसे खर्च करने के लिए प्लानिंग करेंगे और फिर खर्च करेंगे। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बगैर सोचे-समझे खर्च कर देते हैं और ऐसा ही कुछ ब्रिटेन में रहने वाले 54 वर्षीय रसेल एलेक्जेंडर के साथ भी हुआ। रसेल के खाते में अचनाक से ही 1 लाख 10 हजार पाउंड (1 करोड़ से अधिक रुपये) जमा हो गए। आमतौर पर अगर किसी के साथ ऐसा होता है तो वह बैंक जाकर इसकी जानकारी लेगा। रसेल ने वही किया, जिस पर उन्हें बताया गया कि उसे धन विरासत में मिला है और वह इसे खर्च कर सकता है।

बैंक की गलती का भुगता खामियाजा

बैंक से ऐसा जवाब मिलने के बाद रसेल ने उन पैसों को खर्च करना शुरू कर दिया और खुशी-खुशी अपना जीवन व्यतीत करने लगे। हालांकि 9 महीने बाद बैंक को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने रसेल से पैसे वापस ले लिए। हालाँकि, तब तक रसेल ने अधिकांश धन का उपयोग कर लिया था और उसके बैंक खाते में केवल 600 पाउंड (करीब 60 हजार रुपये) बचे थे। बैंक ने उसे भी जब्त कर लिया।

रसेल ने ठोका मुकदमा

रसेल ने कहा कि बैंक की इसी गलती की वजह से वह सड़क पर आ गए थे। उसके पास पैसे नहीं बचे हैं और उसे अपने पुश्तैनी घर में शिफ्ट होना पड़ रहा है। जिसमें ठंड से बचने के लिए हीटर व अन्य सुविधाएं नहीं हैं और यह सब बैंक की गलती से हुआ है।  रसेल ने कहा कि बैंक की वजह से अब उन्हें अपनी जमा राशि वापस पाने के लिए कई साल काम करना होगा। बैंक की इस लापरवाही के चलते रसेल ने बैंक के खिलाफ केस भी दर्ज कराया है।  जिस पर बैंक ने उन्हें 500 पाउंड का मुआवजा देने को भी तैयार हुआ, हालांकि रसेल ने यह पैसा लेने से इनकार कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर