PUBG का ऐसा नशा छाया, बेटे ने पिताजी के बैंक अकाउंट से उड़ा डाले 16 लाख रुपये

PUBG Mobile Game: पबजी मोबाइल गेम के क्रेज का एक मामला सामने आया है जहां एक किशोर ने PUBG गेम ऐप खरीदने और अपग्रेडिंग के लिए अपने मां-बाप के करीब 16 लाख रुपये खर्च कर डाले।

PUBG
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • पंजाब में एक किशोर ने पबजी गेम मोबाइल में अपने पिता के 16 लाख रुपये गंवा दिए
  • ऐप खरीदारी और अपग्रेड करने में ये पैसा खर्च किया और दोस्तों की भी गेम में मदद की
  • बैंक लेनदेन पूरा करने के बाद वह अपने सभी ट्रांजेक्शन मैसेजेस को मिटा देता था

नई दिल्ली: चौंकाने वाली घटना, पंजाब में एक किशोर ने लोकप्रिय और नशे की लत जैसे पबजी गेम मोबाइल में लगभग 16 लाख रुपये गंवा दिए, उसने गेम खेलते समय इन-ऐप खरीदारी और अपग्रेड करने में ये पैसा खर्च किया मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 17साल के इस टीनेजर की पहुंच अपने मां-बाप के तीन बैंक खातों तक  थी और उसने PUBG मोबाइल गेम पर पैसा खर्च करने के लिए उनका इस्तेमाल किया।

किशोर ने अपने माता-पिता से कहा कि वह पढ़ाई के लिए मोबाइल फोन का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल कर रहा है, जबकि वह पब मोबाइल खेलने में घंटों बिताता था, मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि गेम खेलते समय अपने लिए इन-ऐप खरीदारी करने के अलावा उसने अपने साथियों के लिए अपग्रेड भी खरीदे थे।

घटना तब सामने आई जब किशोरी के माता-पिता ने बैंक खातों को एक्सेस किया और महसूस किया कि उसमें से लगभग 16 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, किशोर अपनी मां के मोबाइल फोन का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर PUBG मोबाइल चलाने के लिए करता था,और बैंक लेनदेन पूरा करने के बाद, अपने सभी ट्रांजेक्शन मैसेजेस को मिटा देता था,उनके पिता के अनुसार, उन्होंने अपने बेटे की भविष्य और चिकित्सा जरूरतों के लिए पैसे बचाए थे।

PUBG  बेहद लोकप्रिय है, लेकिन इससे जुड़े विवाद भी कम नहीं 

किशोर के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और उनकी पोस्टिंग कहीं और थी उनकी अनुपस्थिति में उनके किशोर बेटे ने PUBG मोबाइल गेम पर पैसा खर्च किया था। पकड़े जाने से बचने के लिए नाबालिग एक बैंक खाते से दूसरे बैंक में भी पैसा फेरबदल करता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने नाबालिग के माता-पिता की मदद नहीं की, क्योंकि उन्होंने जानबूझकर खेल पर खर्च किया था। PUBG भले ही यह बेहद लोकप्रिय है, लेकिन इससे जुड़े विवाद भी कम नहीं है, कहा जाता है कि इस खेल की लत सी लग जाती है जो जल्दी नहीं छूटती है,ये गेम  भारत के साथ-साथ चीन में भी विवादों में घिर गया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर