VIRAL VIDEO: रेलवे स्टेशन पर मां ने दम तोड़ा, जगाने की कोशिश करता रहा बच्चा

Bihar station Viral Video: एक प्रवासी महिला ने मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंचने के साथ ही दम तोड़ दिया। बच्चा अपनी मां को जगाने की कोशिश कर रहा।

Viral video
मां के शव के पास मौजूद बच्चा।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • घटना बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन की है
  • महिला अहमदाबाद से श्रमिक ट्रेन में आ रही थी
  • वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की तकलीफें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं। प्रवासी मजदूर अब भी भूखे-प्यासे लंबी दूर का सफर तय करने को मजबूर हैं। इस बीच बिहार से हिला देने वाली घटना सामने आई है। अपने घर लौट रही एक प्रवासी महिला की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के साथ ही मौत हो गई। महिला की मौत के बाद उसका बच्चा चादर से खेलता रहा। बच्चे को क्या पता अब उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं है। घटना 25 मई की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हुए वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। प्रवासी महिला गुजरात के अहमदाबाद से श्रमिक एक्सप्रेस में आ रही थी। महिला कटिहार जिले की रहने वाली थी। 

भूख और गर्मी से गई जान 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला अपनी बहन और जीजा के साथ श्रमिक एक्सप्रेस से अहमदाबाद से बिहार आ रही थी। बीते रविवार को महिला ट्रेन में सवार हुई थी। खाना और पानी न मिलने के चलते ट्रेन में महिला की स्थिति खराब हो गई और उसकी जान चली गई। महिला के परिवारवालों ने भी बताया कि ट्रेन में खाने-पीने को कुछ न मिलने पर महिला की तबियत खराब हो गई थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला फर्श पर लेटी हुई है और उसे एक कपड़े से ढंका गया है। पास में मौजूद उसका बच्चा चादर से खेल रहा है और उसे जगाने की कोशिश कर रहा है। बाद में एक दूसरे लड़के ने बच्चे को वहां से हटा दिया।

'मौत का जिम्मेदार कौन?'

ट्रेन में खाना और पानी की व्यवस्था लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही हैं। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सहयोगी संजय यादव ने यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने ट्रेन में खाने-पीने की व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा किया है। संजय यादव ने लिखा, 'छोटे बच्चे को नहीं मालूम कि जिस चादर के साथ वह खेल रहा है वह हमेशा के लिए मौत की गहरी नींद सो चुकी मां का कफन है। 4 दिन ट्रेन में भूखे-प्यासे रहने के कारण इस मां की मौत हो गई। ट्रेनों में हुई इन मौतों का जिम्मेदार कौन? विपक्ष से कड़े सवाल पूछे जाने चाहिए कि नहीं?'

अगली खबर