Tips for married Life: शादीशुदा जिंदगी और होगी खुशहाल, 101 साल के दादा और 90 वर्ष की दादी ने दिए टिप्स

उन दोनों ने एक साथ अपनी जिंदगी के 72 बसंत देख चुके हैं और बताते हैं कि किस तरह लोग अपनी शादीशुदा जिंदगी को और खुशहाल बना सकते हैं। इसके लिए कुछ खास टिप्स भी साझा किए।

Tips for married Life: शादीशुदा जिंदगी और होगी खुशहाल, 101 साल के दादा और 90 वर्ष की दादी ने दिए टिप्स
ह्यूमंस ऑफ बांबे ने वृद्ध दंपति के साझा किए विचार 

मुख्य बातें

  • 101 साल के दादा और 90 वर्ष की दादी के खास टिप्स
  • शादीशुदा जिंदगी और खुशहाल बनाने के टिप्स
  • सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बाढ़

कहते हैं शादियां तो स्वर्ग में तय होती हैं हम और आप उसके जरिया बन जाते हैं। लेकिन इससे भी बड़ी बात यह है कि सात फेरों को लेने के बाद उसे कितना निभा पाते हैं वो बड़ा विषय होता है। अक्सर हम पति और पत्नी के बीच लड़ने झगड़ने की खबरें सुनते रहते हैं, कभी कभी हालात इतने खराब हो जाते हैं कि बात तलाक तक जा पहुंचती है। लेकिन इन सबके बीच 101 साल के दादा जी और 90 साल की दादी की शादीशुदा जिंदगी की कहानी अचंभे में डाल देती है। एक ने तो अपने जीवन के 101 बसंत देखे तो दूसरे ने 90। इससे इतर उन दोनों ने 72 बसंत एक साथ देखे। 

वृद्ध दंपति ने साझा किए अनुभव
72 साल से शादीशुदा एक दंपति ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे द्वारा फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर साझा की गई एक छोटी सी क्लिप में प्रतिबद्धता और प्यार की अपनी कहानी साझा की है, जो मानवता की धड़कन को सूचीबद्ध करती है, एक समय में एक कहानी"।90 वर्षीय महिला और उनके पति ने "प्रेम में युगल" के लिए अपनी युक्तियां साझा की हैं।

ये हैं कुछ खास सलाह
कुछ युक्तियों में शामिल हैं: "दिन में कम से कम एक बार भोजन करें", "कभी-कभी आपको थोड़ा बहरा और थोड़ा गूंगा होने का नाटक करना होगा। कोई बात नहीं, हमेशा एक-दूसरे के हाथों में पकड़ें" और "सॉरी बोलने वाले पहले व्यक्ति बनें ।वीडियो को इस विवरण के साथ साझा किया गया है कि यह क्या काम करता है? -72 साल और गिनती।

सोशल मीडिया पर कमेंट की बाढ़
हिंदी गाना - 'इतनी सी हैसी, इतनी सी खुशी'  फिल्म बर्फी का  बैकग्राउंड में गाना बजता है और ये दोनों वृद्ध खुशहाल जिंदगी शेयर करते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो उनके दैनिक जीवन की झलक दिखाते हैं। इस वीडियो पर टनों में कमेंट मिले हैं। जिसमें कुछ सामान्य और कुछ खास हैं। जैसे "वे बहुत प्यारे हैं" और "वे सबसे प्यारे हैं", मजेदार टिप्पणियों में से एक है कि यह आदमी अब लेगो के साथ नहीं खेल सकता क्योंकि बॉक्स पर यह 4-99 साल कह रहा है। कई अन्य लोगों की भी ऐसी ही प्रतिक्रियाएं थीं। जबकि एक उपयोगकर्ता ने लिखा: "जिस तरह से दादी ने अपना हाथ बढ़ाने में मदद की! दिन के अंत में हम सभी को किसी न किसी को इस तरह की जरूरत है! सभी को शुभकामनाएं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर