शॉर्ट्स के कारण SBI में नहीं मिली एंट्री, कस्‍टमर ने की शिकायत, सोशल मीडिया पर बोले यूजर- बैंक बदल लो

सोशल मीडिया पर एक शख्‍स ने शिकायत की कि उसे शॉर्ट्स में होने के कारण SBI की ब्रांच में प्रवेश नहीं करने दिया गया। उसकी यह शिकायत वायरल हो गई है। कई यूजर्स ने उसका समर्थन किया है तो कुछ लोग बैंक के सपोर्ट में भी आगे आए हैं। जानें क्‍या है मामला?

शॉर्ट्स के कारण SBI में नहीं मिली एंट्री, कस्‍टर ने की शिकायत, सोशल मीडिया पर बोले यूजर- बैंक बदल लो (तस्‍वीर साभार : iStock)
शॉर्ट्स के कारण SBI में नहीं मिली एंट्री, कस्‍टमर ने की शिकायत, सोशल मीडिया पर बोले यूजर- बैंक बदल लो (तस्‍वीर साभार : iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्‍ली : कुछ दिनों पहले एक मह‍िला को साड़ी में होने की वजह से रेस्‍टोरेंट में एंट्री नहीं मिलने का मामला सामने आया था, जिसके बाद इस पर खूब बवाल हुआ था और रेस्‍टोरेंट के खिलाफ एक्‍शन तक की मांग उठी थी। अब ऐसा ही मामला देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की एक शाखा से सामने आया है, जहां गए एक शख्‍स का आरोप है कि उसे महज इसलिए बैंक के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया, क्‍योंकि उसने शॉर्ट्स पहन रखे थे। इस संबंध में किया गया शख्‍स का ट्वीट अब वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आशीष नाम के एक शख्‍स ने अपने ट्विटर हैंडल से इस संबंध में शिकायत की है।@TheOfficialSBI को टैग करते हुए इस शख्‍स ने सवाल किया है कि क्‍या यह SBI का आधिकारिक आदेश है कि सिर्फ फुल पैंट पहने कस्‍टमर्स को ही बैंक में दाखिल होने दिया जाएगा। शिकायतकर्ता का यह भी कहना है कि उससे बैंक में एंट्री के लिए फुल पैंट पहनकर आने के लिए कहा गया और कहा गया कि ब्रांच अपने कस्‍टमर्स से 'शालीनता' की अपेक्षा करता है।

@ajzone008 नाम के ट्विटर हैंडल से SBI से यह सवाल भी किया गया है कि क्‍या उसने इसके लिए कोई ड्रेस कोड तैयार किया है कि कस्‍टमर्स को क्‍या पहनना चाहिए और क्‍या नहीं? यह ट्वीट 16 नवंबर को किया गया था, जो वायरल हो रहा है। इस पर लोगों ने तरह-तरह से रिएक्‍शन दिए हैं। कुछ लोगों ने जहां शिकायतकर्ता का समर्थन किया है, वहीं कुछ लोगों ने SBI के फैसले का भी समर्थन किया है। ए‍क शख्‍स ने कहा, 'SBI में अपना खाता बंद करवा लो, किसी और बैंक में खाता खुलवाओ।' इससे इतर एक शख्‍स ने कहा है, किसी भी ब्रांच में दूसरे कस्‍टमर्स के लिए कोई अजीब‍ स्थिति पैदा न हो, इसके लिए लोगों को अपने परिधान का ध्‍यान जरूर रखना चाहिए।

यहां देख‍िये लोगों के रिएक्‍शन : 

इस मसले को लेकर इंटरनेट पर मचे घमासान के बीच SBI ने भी इस पर कमेंट किया और साफ किया कि बैंक में एंट्री के लिए कोई निर्धारित ड्रेस कोड नहीं है। बैंक ने शिकायतकर्ता से संबंधित ब्रांच की जानकारी भी मांगी। बाद में आशीष के ट्विटर हैंडल से बताया गया कि संबंधित रीजन के SBI एडमिन अधिकारी ने उनसे मुलाकात कर इस मसले का व्‍यक्ति तौर पर समाधान किया, जिसके बाद अब वह इस मामले को बंद करना चाहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर