Viral News: परिवार में 'लड़की' के जन्म पर पंप मालिक ने बांट दिया 'एक्स्ट्रा पेट्रोल'

Man Offers Extra Petrol: मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति ने अपने परिवार में एक लड़की के जन्म का जश्न मनाने के लिए मुफ्त पेट्रोल वितरित किया, उनके इस कदम की इलाके में खासी चर्चा हो रही है।

petrol
प्रतीकात्मक फोटो 

मध्यप्रदेश के बैतूल में एक पेट्रोल पंप पर एक्स्ट्रा पेट्रोल दिया गया, इस कदम की वजह है परिवार में बेटी का पैदा होना। पेट्रोल मालिक के परिवार में बेटी ने जन्म लिया जिसके बाद उन्होंने लोगों को पांच से दस फीसदी कर पेट्रोल एक्स्ट्रा (Extra Petrol) दिया। बैतूल जिले में एक पेट्रोल पंप के मालिक दीपक सैनानी ने 9 अक्टूबर को अपनी बहन की बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए अपने ग्राहकों को अतिरिक्त पेट्रोल दिया।

सैनानी ने कहा कि वह इस साल मार्च में पेट्रोल पंप शुरू होने के बाद से अपने ग्राहकों को कुछ वापस देना चाहते थे। नवरात्रि के शुभ दिनों में बेटी के जन्म ने उन्हें आखिरकार ऐसा करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि 'मैं नहीं चाहता था कि लोग इसे एक सस्ते पब्लिसिटी स्टंट के रूप में सोचें, यही वजह है कि मैं कुछ समय के लिए इस विचार पर रहा, लेकिन फिर इसके साथ आगे बढ़ने का फैसला किया क्योंकि मुझे लगा कि यह विचार ही मायने रखता है।'

अष्टमी, नवमी, दशहरा में ग्राहकों को 5-10 प्रतिशत एक्स्ट्रा पेट्रोल

सैनानी ने अपने ग्राहकों को अष्टमी, नवमी, दशहरा, यानी 13-15 अक्टूबर के शुभ दिनों में पीक ऑवर्स में ईंधन खरीदने वाले ग्राहकों को 5-10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल दिया। उन्होंने कहा, 'मैंने सुबह 9-11 बजे और शाम 5-7 बजे के बीच अधिकतम कस्टमर फुटफॉल देखा और इसके अनुसार इस समय अतिरिक्त 5-10 प्रतिशत की पेशकश करने का फैसला किया।'

100 रुपये का पेट्रोल खरीदने वाले ग्राहकों को 5 प्रतिशत एक्स्ट्रा पेट्रोल की पेशकश की गई, जबकि 200-500 रुपये का पेट्रोल खरीदने वालों को 10 प्रतिशत एक्स्ट्रा दिया गया।

'बेटी है तो कल है'

पिछले महीने, आंचल गुप्ता नाम के एक भोपाल के एक स्ट्रीट वेंडर ने अपनी बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए अपने ग्राहकों को 40,000 रुपये की मुफ्त पानी पुरी की पेशकश की। कोलार इलाके में पानी पुरी सेंटर चलाने वाले गुप्ता ने कहा था, 'बेटी है तो कल है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर