Delhi Petrol price: दिल्ली में फिर बढ़ीं पेट्रोल कीमत, अब ये है भाव, जानें और शहरों में कहां पहुंचे दाम

Petrol and Diesel prices in Delhi:दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 0.35 रुपये प्रति लीटर बढ़कर क्रमश: 105.14 रुपये प्रति लीटर और 93.87 रुपये प्रति लीटर हो गए।

petrol diesel price news
VAT के कारण अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग-अलग है 

दो दिन की राहत के बाद शुक्रवार को दूसरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 0.35 रुपये प्रति लीटर बढ़कर क्रमश: 105.14 रुपये प्रति लीटर और 93.87 रुपये प्रति लीटर हो गए।

मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल 0.34 रुपये प्रति लीटर बढ़कर 111.09 रुपये प्रति लीटर हो गया, जो सभी चार मेट्रो शहरों में सबसे अधिक है। वहीं मुंबई में डीजल 0.37 रुपये बढ़कर 101.78 रुपये हो गया। डीजल की कीमतों में पिछले 20 दिनों में 17 बढ़ोतरी के साथ 5.27 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है, इस अवधि के दौरान औसतन 0.20 रुपये से 0.35 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

बेंगलुरु में पेट्रोल अब 108.80 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.63 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। हैदराबाद में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 109.37 रुपये और डीजल की कीमत 102.42 रुपये प्रति लीटर डीजल हो गई है।

कई शहरों में डीजल की कीमत अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक

लगातार बढ़ोतरी के साथ, कई भारतीय शहरों में डीजल की कीमत अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गई है। यह पहली बार है जब देश के कई हिस्सों में पेट्रोल और डीजल दोनों और कीमतें 100 रुपये से ऊपर पहुंच गई हैं। पेट्रोल की कीमतें 5 सितंबर से स्थिर थीं, लेकिन वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि के कारण तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने पिछले सप्ताह से कई बढ़ोतरी शुरू की। 

VAT के कारण अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल/डीजल की कीमत अलग-अलग

मूल्य वर्धित कर (VAT) के कारण अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग-अलग है। दैनिक परिवर्तन (daily changes) यदि कोई हो, राज्य द्वारा संचालित ओएमसी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन , भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड द्वारा हर दिन सुबह 6 बजे लागू किया जाता है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर