[VIDEO] दो मुंह वाली बिल्ली का बच्चा, देखकर रह जायेंगे हैरान, 2 नाक, 4 आंखें और 2 मुंह हैं

kitten with two faces: क्या आपने दो मुंह वाली बिल्ली देखी आपका जवाब ना में होगा, लेकिन अमेरिका में ऐसा हुआ है, वहां एक बिल्ली ने दो चेहरे वाली एक बिल्ली को जन्म दिया है।

kitten
फैमिली ने बिल्ली के बच्चे का नाम 'बिस्किट्स ऐंड ग्रेवी' रखा है (फोटो -इंस्टाग्राम) 

मुख्य बातें

  • बिल्ली की 2 नाक, 4 आंखें और 2 मुंह हैं दिमाग एक है
  • लोगों में इस बिल्ली के बच्चे को लेकर बहुत क्रेज है
  • फैमिली ने बिल्ली के बच्चे का नाम 'बिस्किट्स ऐंड ग्रेवी' रखा है

नई दिल्ली: एक बिल्ली ने दो चेहरे वाली एक बिल्ली को जन्म दिया है बताया जा रहा है कि बिल्ली की 2 नाक, 4 आंखें और 2 मुंह हैं,अमेरिका के ओरेगॉन में एक परिवार को उस वक्त बड़ा आश्चर्य तब हुआ जब उन्होंने देखा कि उनकी पारिवारिक बिल्ली ने छह बिल्ली के बच्चे को जन्म दिया उनमें से एक बिल्ली का बच्चा दो चेहरे के साथ पैदा हुआ।

लोगों में इस बिल्ली के बच्चे को लेकर बहुत क्रेज है, वहीं फैमिली ने बिल्ली के बच्चे का नाम 'बिस्किट्स ऐंड ग्रेवी' रखा है, इस प्रकार की बिल्ली को जानूस कैट्स कहा जाता है। दुर्लभ बिल्ली का जन्म दो आंखों, दो नाक और दो मुंह के साथ हुआ था। इसने अपनी खासियत के चलते दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है।

इन बिल्लियों के मालिक बीजे किंग ने बताया कि 'मेरी पत्नी उन्हें देखने के लिए बाहर गई और पांच सामान्य बिल्ली के बच्चे और एक को दो चेहरों के साथ पाया। हम बहुत हैरान थे। यह बहुत अजीब लग रहा था, हमें वास्तव में एहसास नहीं हुआ तब तक इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा था। यह वास्तव में बहुत दुर्लभ था।'

परिवार ने कहा कि बिल्ली एक मुंह से म्याऊँ-म्याऊँ करने में सक्षम है और दूसरे का उपयोग भोजन करने के लिए करती है।बीजे किंग ने अपने बच्चों द्वारा प्रेरित किए जाने के बाद इस खास बिल्ली की डिटेल ऑनलाइन शेयर की तब से, बिस्किट और ग्रेवी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

दो चेहरों के साथ पैदा हुए बिल्लियों को जानूस कैट्स के नाम से जाना जाता है, जिनका नाम रोमन गॉड जानूस के नाम पर रखा गया था, जिनके दो चेहरे थे।

अफसोस की बात है कि ये बिल्लियाँ आमतौर पर एक दिन से ज्यादा नहीं टिकती हैं। बीजे किंग की पत्नी काइला ने कहा कि वह बिल्ली की देखभाल करने और उसे जीवित रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। हालाँकि वह अच्छी तरह से जानती है कि उसके बचने की बहुत उम्मीद बहुत कम है।

हालांकि इस तरह के दुर्लभ बिल्ली के बच्चे लंबे समय तक जीवित नहीं रहते हैं, फ्रैंक और लुई नाम की दो-मुंह वाली बिल्ली 15 साल तक जीवित रही और 2006 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर