ओ भाई ! शख्स ने ऑनलाइन मंगाया iPhone 12, पैकेट खोलते ही उड़ गए होश

अलुवा के रहने वाले नूरुल अमीन ने अमेजन से iPhone 12 का ऑर्डर किया था, जिसकी कीमत 70,900 रुपए है। उन्होंने 12 अक्टूबर को फोन बुक किया था। जबकि, 15 अक्टूबर को फोन की डिलीवरी की गई। लेकिन, जब उन्होंने पैकेट खोला तो दंग रह गए।

Kerala man orders iPhone 12 receives bar of soap and Rs 5 coin instead Know About Truth
फोन के बदले मिला साबुन 
मुख्य बातें
  • केरल के रहने वाले शख्स के साथ धोखाधड़ी!
  • शख्स ने ऑनलाइन मंगाया था iPhone 12
  • पैकेट से निकला साबुन और पांच रुपए का सिक्क


देश-दुनिया में आज कल ऑनलाइन मार्केटिंग का प्रचलन काफी बढ़ गया है। लोग अपनी सुविधाओं को देखते हुए घर बैठे ही सारा सामान मंगवाते हैं। लेकिन, कई बार लोग ऑर्डर कुछ करते हैं और सामान कुछ आता है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है और बड़ा नुकसान भी होता है। केरल के रहने वाले एक शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। उसने ई-कॉमर्स वेबसाइट से iPhone 12 का ऑर्डर किया था। लेकिन, पैकेट खोलते ही उसके होश उड़ गए। क्योंकि, उस पैकेट से बर्तन धोने वाला एक साबुन और पांच रुपए का सिक्का निकला। अब यह मामला चर्चा का विषय बन चुका है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, अलुवा के रहने वाले नूरुल अमीन ने अमेजन से iPhone 12 का ऑर्डर किया था, जिसकी कीमत 70,900 रुपए है। उन्होंने 12 अक्टूबर को फोन बुक किया था। जबकि, 15 अक्टूबर को उस फोन की डिलीवरी की गई। लेकिन, जब उन्होंने पैकेट खोला तो दंग रह गए। क्योंकि, उसके अंदर एक विम साबुन और 5 रुपए का सिक्का था। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि उनके साथ ऐसी घटना घटेगी। गनीमत ये रही कि उन्होंने बॉक्स ओपन करते वक्त उसका वीडियो बना लिया था।  

पैसे मिल गए वापस

उन्होंने बिना देरी किए इस मामले की शिकायत थाने में की। जांच के बाद उन्हें अपनी रकम वापस मिल गई। इधर, साइबर थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में यह भी पता चला कि नूरुल को जो फोन मिलना था, वह सितंबर से झारखंड में किसी के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था। यह सब केस में मौजूद IMEI नंबर को देखने के बाद पता चल सका।  गौरतलब है कि इस  तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है और कई लोग ठगी के शिकार हो चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर