दिल को छू लेने वाला विवाह, अस्पताल में 6 महीने की अपनी बेटी के सामने जोड़े ने रचाई शादी

एक ऐसी शादी जिसकी गवाह 6 महीने की मासूम बनी। जटिल रोग की सामना कर रही मासूम के मां- बाप ने उसकी मौजूदगी में एक दूजे के कानूनी तौर पर हो गए।

Karim and Louise Rezaie marriage, lyala, wedding ceremony,
करीम और लुई रेजी ने अस्पताल में अपनी 6 महीने की बेटी के सामने की शादी 

मुख्य बातें

  • अस्पताल में एक जोड़े करीम और लुई रेजी ने रचाई शादी
  • करीम और लुई की 6 महीने की बेटी लायला अस्पताल में भर्ती
  • लायला जेनेटिकल संबंधी स्वास्थ्य परेशानियों का कर रही है सामना

यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि हकीकत है। इसमें तीन किरदार लायला, उसके पिता करीम और उसकी मां लुई रेजी हैं। करीम और रेजी ने फैसला किया था कि वो अपनी बेटी के सामने शादी रचाएंगे। यकीनन उन्होंने अस्पताल के बिस्तर पर पड़ी अपनी बेटी के सामने शादी भी रचाई। उस खास मौके को यादगार बनाने के लिए अस्पताल ने भी किसी तरह की कमी नहीं रखी। लायला के कमरे को गुब्बारों से सजाया गया। उसके कमरे में टेबल पर वेडिंग केक रखा गया। 

अस्पताल में करीम और लुई रेजी ने की शादी
दरअसल लायला के जन्म के समय पता चला कि वो किसी गंभीर बीमारी का सामना कर रही है और उसे अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी है। करीम और लुई रेजी की शादी के दिन भी करीब आ रहे थे और उनकी बेटी अस्पताल से बाहर नहीं जा सकती थी, लिहाजा दोनों ने अस्पताल के उस कमरे में शादी करने का फैसला किया। 

6 महीने की बेटी के सामने शादी
लायला ने अपने  माता-पिता  को शादी की रस्मों को निभाते देखा। लायला ने  मैचिंग रिबन के साथ गुलाबी रंग की ड्रेस पहनी हुई थी। उसके अस्पताल के कमरे को गुब्बारों और परिवार की तस्वीरों से सजाया गया था। मेज पर शादी का एक बड़ा सा केक भी था। करीम ने कहा कि , हमने शुरू में कल्पना की थी कि पादरी नीचे आ जाएगा और बस बिस्तर के किनारे शादी कर लेगा, लेकिन पूरी टीम कमरे में दाखिल हुई। 

अस्पताल के कमरे को सजाया गया
उन्होंने कहा कि साज-सज्जा और संगीत की व्यवस्था करने, हमारे रिश्तेदारों के संपर्क में रहने और वहां मौजूद लोगों के लिए वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए प्लेमेट कार्यकर्ताओं द्वारा एक बहुत बड़ा प्रयास किया गया था।क्रिसमस के दिन पैदा हुई लायला को उसके जन्म के बाद चार्ज सिंड्रोम का पता चला था। यह एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार है जो दृष्टि, खाने, हृदय को प्रभावित करता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर