Japan Bullet train: जापान में 1 मिनट लेट हुई बुलेट ट्रेन तो मच गया हंगामा, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

Japan Bullet train late: जापन में एक बुलेट ट्रेन करीब 1 मिनट लेट हो गई इसे मामले को लेकर जांच की गई और ड्राइवर से सवाल पूछे गए। 

Japan me Bullet train hui late, Japan Bullet train,Japan me Bullet train late ho gai,Japan Bullet train Driver
जापान की बुलेट ट्रेन टाइम से चलने के मामले में अव्वल है 

Japan ki Bullet Train: भारतीय रेल की टाइमिंग को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं और उसकी लेट लतीफी के तो कहने ही क्या कभी कभी घंटों तो कभी कुछ कम ज्यादा वहीं दुनिया में ऐसे भी देश हैं जो अपने यहां ट्रेनों के सफल  संचालन के मामले में बेहत दुरूस्त हैं। जापान तो इस मामले में टॉप पर है बताते हैं कि वहां ट्रेन एक मिनट भी लेट नहीं होती हैं।

लेकिन अभी जापान में भी ऐसा हो गया और वहां पर एक ट्रेन लेट हो गई वो भी कुछ घंटे नहीं सिर्फ 1 मिनट, जी हां एक मिनट लेट होने पर वहां हंगामा मच गया और शुरू हो गई पड़ताल की आखिर लेट हुई कैसे..

3 मिनट तक ड्राइवर अपनी जगह पर नहीं था

इस मामले में तत्‍काल जांच की गई और पता चला कि ट्रेन के ड्राइवर  के टॉयलेट जाने के कारण यह देरी हुई थी, जांच के दौरान ड्राइवर ने स्वीकार किया कि उसे अपने पेट के निचले हिस्से में एक अजीब तरह का दर्द महसूस हुआ।

 उसे तत्‍काल टॉयलेट  जाना पड़ा था और  इस दौरान उन्‍होंने ट्रेन का नियंत्रण एक अप्रशिक्षित कंडक्टर को सौंप दिया

अपने सीनियर्स को घटना की सूचना क्यों नहीं दी?

प्रोटोकॉल के अनुसार ड्राइवर को कमांड सेंटर से बात करके किसी योग्‍य कंडक्‍टर को ट्रेन का नियंत्रण सौंपना चाहिए था, ताकि ड्राइवर के न होने पर वह ट्रेन का नियंत्रण संभालता,इस मामले में यह पूछे जाने पर कि ड्राइवर ने अपने सीनियर्स को घटना की सूचना क्यों नहीं दी, इस पर ड्राइवर ने कहा कि उन्‍हें यह सब बताना शर्मिंदगीपूर्ण लगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर