मैनपुरी के छोरे का कमाल, गर्म रेत में आलू सेंकने का वीडियो इंटरनेट पर मचा रहा है धमाल

गर्म रेत के जरिए मैनपुरी में एक शख्स ने आलू को सेंका और वो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मैनपुरी के छोरे का कमाल, गर्म रेत में आलू सेंकने का वीडियो इंटरनेट पर मचा रहा है धमाल
गर्म रेत में आलू सेंकने का वीडियो इंटरनेट पर मचा रहा है धमाल 

नई दिल्ली।  भारत विविधताओं का देश है। यहां हर राज्य में और अलग अलग इलाकों में खूबियों का भंडार है। देश के अलग अलग हिस्सों में खाना बनाने और पकाने का तरीका भी जुदा है। यूपी के मैनपुरी जिले का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स गर्म रेत में आलू भून रहा है। देखते ही देखते उसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। 

मैनपुरी का है वीडियो
अमर सिरोही नाम के एक ट्रैवल ब्लॉगर द्वारा फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। वह 'Foodie_incarnate' नाम से एक पेज चलाता है। इसने यूपी के मैनपुरी शहर में एक स्ट्रीट स्नैक के लिए आलू पकाने के लिए एक अजीबोगरीब दिखाया। वेंडर ने रेत का उपयोग उन्हें एक तेज़ गर्म पैन के अंदर पकाने के लिए किया।

इस तरह सेंका जाता है आलू
गोला बाजार में में अपनी दुकान चलाने वाली कहते हैं कि पहले आलू को गर्म रेत के अंदर  रखते हैं और 20 मिनट के लिए धीरे-धीरे और लगातार पकाया। जब आलू की उपरी परत हल्की हल्की काली होने लगती है उसके एक बांस की टोकरी में स्थानांतरित कर दिया जाता है। ग्राहक को मसालेदार चटनी, विशेष रूप से तैयार गरम मसाला और मक्खन के साथ परोसा जाता है।स्पष्ट कारणों के लिए, वीडियो खाने वाले नेटिजन्स के बीच एक हिट था।

चर्चा में अमर सिरोही
कुछ स्थानीय लोग थे जो स्थापना के बारे में जानते थे और उन्होंने अपने दो सेंट उसी पर दिए थे। "भाई मैनपुरी में हाय रेते हैं गोलबाजार के पस ही रोज देखते हैं, तुम मेरे दिल में आते हो," एक यूजर ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि वे हर दिन बहुत मेहनत करते हैं। एक अन्य यूजर का कहना है कि चिलचिलाती गर्मी के कारण आगामी महीनों में काम करना उनके लिए कठिन हो जाएगा। उन्होंने उनके लिए समर्थन मांगा ताकि वे आश्रय खोजने के लिए आर्थिक रूप से बेहतर हों, जिसके तहत वे जो कर रहे हैं उसे कर सकें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर