'काले चश्मे' में आया था दूल्हा, दुल्हन बोली अखबार पढ़ो, फिर क्या होना था कर दिया 'इंकार'

उत्तर प्रदेश के औरैया में एक दूल्हन ने दूल्हे को काले चश्मे में देखा तो भड़क उठी इसके बाद दुल्हन ने दूल्हे से अखबार पढ़ने के लिए कहा तो वो नहीं पढ़ सका फिर क्या था मामला बिगड़ गया।

marriage
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: ऐसी ही एक शादी का मामला यूपी के औरेया से सामने आया है जहां अर्चना नाम की एक लड़की ने अपनी शादी इसलिए रद्द कर दी क्योंकि दूल्हा बिना चश्मे के अखबार नहीं पढ़ सकता था। औरैया के रहने वाले अर्जुन सिंह नाम के एक शख्स ने अपनी बेटी अर्चना की शादी शिवम नाम के शख्स से तय की लड़के के परिवार ने कहा था कि वह एक 'सुशिक्षित' व्यक्ति है इसलिए सिंह ने अपनी बेटी की शादी के लिए हामी भर दी और शादी के लिए तैयार हो गए।

शादी के दिन ही यह समस्या सामने आई थी  दूल्हा अपनी आंखों पर काला चश्मा चढ़ाए था, जिससे सभी को शक होने लगा कि कहीं उसकी नजर कमजोर तो नहीं है।

अर्जुन सिंह ने बताया, "20 जून को जब बारात घर में आई, तो दूल्हा पूरे समय लगातार चश्मा लगाए हुए था।" उसकी आंखों की रोशनी को लेकर सारी बातें होने लगीं। फिर, दुल्हन के साथ, सभी ने उसे बिना चश्मे के हिंदी अखबार पढ़ने के लिए कहा। चूंकि वह ऐसा करने में विफल रहा, इसलिए अर्चना ने शादी से इंकार कर दिया।

दुल्हन के परिवार ने पास के थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दूल्हे के परिजनों से भी कहा है कि दिया गया सारा दहेज वापस दे दें। इसमें नगदी और एक मोटरसाइकिल शामिल है। शिवम के परिवार ने अभी तक इसे वापस नहीं किया है इसलिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ऐसी ही एक घटना कुछ समय पहले यूपी में हुई थी जहां दुल्हन को पता चला कि उसका होने वाला पति अनपढ़ है उसने उसे 2 का पहाड़ा पढ़ने के लिए कहा, जिसमें वह असफल रहा था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर