सैनिटरी पैड की जगह टैमपन लगाती थी लड़की, ब्वॉयफ्रेंड ने इसलिए दे दी उसे छोड़ने की धमकी 

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक लड़के ने कहा, 'मासिक धर्म के दौरान लड़कियां यदि सैनेटरी पैड की जगह यदि टैमपन का इस्तेमाल करती हैं तो इससे उसे कोई दिक्कत नहीं है।

Girlfriend says My boyfriend's banned me from wearing tampons
टैमपन लगाने पर लड़के ने गर्लफ्रेंड को छोड़ने की धमकी दे दी।  |  तस्वीर साभार: Representative Image

लंदन : एक लड़के ने अपनी प्रेमिका को छोड़ने की धमकी केवल इसलिए दे दी कि वह मासिक धर्म के दौरान सैनिटरी पैड की जगह टैमपन का इस्तेमाल करती थी। युवक का कहना है कि उसकी प्रेमिका को 'भूलने' की बीमारी है, इसलिए वह टैमपन को नियमित रूप से नहीं बदलती। लड़के को डर है कि नियमित रूप से टैमपन न बदलने से उसकी प्रेमिका को टॉक्सिक सॉक सिंड्रोम (टीएसएस) जैसी सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। लड़कियों के प्राइवेट पार्ट में टैमपन ज्यादा समय तक रहने पर टीएसएस जैसी घातक बीमारी से ग्रसित होने का खतरा रहता है।

लड़के ने कहा-टैमपन नियमित रूप से नहीं बदलती
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक लड़के ने कहा, 'मासिक धर्म के दौरान लड़कियां यदि सैनिटरी पैड की जगह यदि टैमपन का इस्तेमाल करती हैं तो इससे उसे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन मेरी गर्लफ्रेंड टैमपन का इस्तेमाल करती है उससे मुझे परेशानी है। इसकी कुछ वजहें भी हैं।' युवक ने कहा, 'मुझे जहां तक जानकारी है वह नियमित रूप से अपना टैमपन नहीं बदलती है। ऐसा लगता है कि ऐसा उसके भूल जाने के चलते होता है। वह इसके खतरे को गंभीरता से नहीं लेती। यह सोचकर मैं तनाव में आ जाता हूं। मुझे चिंता होती है कि वह बीमार पड़ जाएगी।'

लड़के ने बताया-गर्लफ्रेंड मुझसे नाराज है
रिपोर्ट के मुताबिक युवक ने कहा, 'हालांकि, हाल के दिनों में मैंने उससे कोई मांग नहीं की है।' एक महीने पहले लड़की को दिक्कत होने पर उसे डॉक्टर के पास जाना पड़ा था। इसके बाद लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड को टैमपन लगाने से मना किया। लड़के का कहना है कि मना किए जाने के बाद वह मुझ पर नाराज है। उसका कहना है कि मैं उसे नियंत्रित कर रहा हूं। लड़के ने कहा, 'मेरी गर्लफ्रेंड का कहना है कि महिलाओं को कौन सा सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करना चाहिए, यह पुरुषों को नहीं बताना चाहिए।'

लोगों ने लड़के की खिंचाई की
रिपोर्ट के मुताबिक लड़के ने कहा कि उसकी गर्लफ्रेंड की बहुत सारी बातों से वह सहमत होता है। लड़के ने कहा कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को चेतावनी दी कि यदि उसने टैंमपन लगाना बंद नहीं किया तो वह उसे छोड़ देगा। लड़के ने इस पूरे प्रकरण को रेडिट पर शेयर किया है। एक यूजर ने कहा, 'तुम्हे उसके पीरियड की माइक्रोमैनिजिंग करने की जरूरत नहीं है।' बता दें कि टैमपन एक उत्पाद है जिसका इस्तेमाल महिलाएं अपने मासिक धर्म के दौरान करती हैं।  


  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर