जंगल में घुसी गाड़ी तो गुर्राया जिराफ, जीप में बैठे लोगों का हुआ कुछ ऐसा हाल, देखें Video

Viral video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें जिराफ जंगल में दाखिल हुई सफारी जीप के पीछे दौड़ लगाता नजर आ रहा है। यह देखकर जीप में बैठे लोगों के एक बार के लिए होश उड़ जाते हैं।

जंगल में घुसी गाड़ी तो गुर्राया जिराफ, जीप में बैठे लोगों का हुआ कुछ ऐसा हाल, देखें Video
जंगल में घुसी गाड़ी तो गुर्राया जिराफ, जीप में बैठे लोगों का हुआ कुछ ऐसा हाल, देखें Video  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जंगल में जीप के पीछे भागते जिराफ का वीडियो वायरल हो रहा है
  • जिराफ जंगल में दाखिल होने वाले सफारी जीप के पीछे भागता है
  • जिराफ के तेवर देख जीप में बैठे लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं

नई दिल्‍ली : किसी को भी अपने दायरे के भीतर किसी दूसरे का अतिक्रमण कभी पसंद नहीं आता। यह बात जंगली जानवरों पर भी लागू होती है, जो अपने रहवास क्षेत्र के भीतर किसी दूसरे के प्रवेश या अतिक्रमण को बर्दाश्‍त नहीं कर पाते। कुछ इसी तरह की भावना को दर्शाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक जिराफ जंगल में दाखिल होने वाले सफारी जीप के पीछे भागकर आगे से उसे घेर लेता है। यह सब देखकर जीप में मौजूद लोगों के कुछ देर के लिए रोंगटे खड़े हो जाते हैं और वे साफ तौर पर डरे-सहमे नजर आते हैं।

IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

यह वीडियो भारतीय वन सेवा (IFS) की अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि जिराफ के साथ कभी खिलवाड़ न करें। उनके पैर कितने शक्तिशाली होते हैं, यह जानने के लिए वीडियो देखें। एक किक से वे किसी को भी मैदान में गिरा सकते हैं। वे पूरी ताकत के साथ तेज गति से भागते हैं।

...जब जिराफ ने जीप को खदेड़ा

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सफारी जीप जैसे ही जंगल में प्रवेश करती है, जिराफ गुस्से से भर जाता है और फिर उसके पीछे दौड़ लगा देता है। वीडियो में जीप को जंगल में तेजी से भागते और जिराफ को उसका पीछा करते देखा जा सकता है। पूरी रफ्तार में होने के बावजूद जीप जिराफ से आगे नहीं निकल पाती और एक जगह ऐसा आता है, जहां जिराफ जीप के आगे आकर खड़ा हो जाता है। वहां पानी भी नजर आ रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

जिराफ के आक्रामक तेवर को देखते हुए ड्राइवर ने जीप को रिवर्स में चलाता है, जबकि उसमें बैठे लोगों में डर भी साफ नजर आता है। करीब एक मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इंटरनेट यूजर्स जिराफ की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने जिराफ की लगातार घटती संख्‍या पर चिंता भी जताई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर