...और डाइनामाइट लगाकर गिरा दिया गया 'ट्रंप प्लाजा होटल और कैसिनो', Watch Video

इस विशालकाय इमारत को गिराने में डाइनामाइट की करीब 3000 छड़ों का इस्तेमाल हुआ। अटलांटा सिटी में ट्रंप के तीन कैसिनो में से यह सबसे पहला था।

 Former Trump Plaza Hotel and Casino in Atlantic City demolished Watch Video
विस्फोट से गिरा दिया गया ट्रंप का 'प्लाजा होटल और कैसिनो'।  |  तस्वीर साभार: Twitter

वाशिंगटन : अटलांटा शहर में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 'ट्रंप प्लाजा होटल और कैसिनो' को नियंत्रित विस्फोट के जरिए बुधवार को गिरा दिया गया। मात्र 20 सेकेंट में यह आलीशान इमारत धूल एवं मलबे में तब्दील हो गई। इस कैसिनो की शुरुआत 1984 में हुई थी जो साल 2014 के बाद से बंद थी। कैसिनो का निर्माण 210 मिलियन डॉलर की लागत से हुआ था लेकिन इसे कम लागत में साल 2013 में 20 मिलियन डॉलर में बेच दिया गया। इसके बिक जाने के बाद ट्रंप इंटरटेनमेंट के पास केवल एक कैसिनो ट्रंप ताज महल बचा था वह भी साल 2017 में बिक गया। 

डाइनामाइट की करीब 3000 छड़ों का इस्तेमाल हुआ
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस विशालकाय इमारत को गिराने में डाइनामाइट की करीब 3000 छड़ों का इस्तेमाल हुआ। अटलांटा सिटी में ट्रंप के तीन कैसिनो में से यह सबसे पहला था। इस कैसिनो में अमेरिका की जानी-मानी हस्तियां मनोरंजन के लिए आती रही हैं। इन हस्तियों में माइक टायसन, मैडोना, हल्क होगान, मिक जैगर और कीथ रिचर्ड्स जैसे नाम शामिल हैं। बताया जाता है कि कैसिनो से जुड़े दिवालिएपन के केस सामने आने के बाद ट्रंप ने साल 2009 में इससे अपना नाता तोड़ लिया। 

इमारत गिरने पर धूल का गुबार उठा
आगे चलकर यह कैसिनो साल 2014 में पूरी तरह से बंद हो गया। इमारत को गिराए जाने की घटना को देखने के लिए कुछ दूरी पर बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। सुबह नौ बजे के करीब जब इमारत को विस्फोट से गिराया गया तो वहां एक तेज आवाज हुई और धूल का एक बड़ा गुबार उठा। शहर के मेयर मार्टी स्माल ने कहा कि 'इमारत के गिरने पर मैं रोमांचित हो गया। यह एक ऐतिहासिक क्षण था।' खास बात यह है कि गिरती इमारत को अपनी कार से देखने के लिए लोगों से 10 डॉलर का शुल्क लिया गया था।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर