लड़की ने किया ऐसा काम, कि परिवार वालों ने जीते जी ही कर दिया अंतिम संस्कार

झारखंड के रामगढ़ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक युवती के परिवार ने जीते जी ही उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया। 

family members did the last rites of a alive girl in Jharkhand
लड़की ने किया ऐसा काम,परिजनों ने जीते जी कर दिया दाह संस्कार 

मुख्य बातें

  • झारखंड के रांची में सामने आया हैरान करने वाला मामला
  • झारखंड के रामगढ़ जिले की लारी गांव एक पिता ने अपनी जिंदा बेटी का कर दिया अंतिम संस्कार
  • बेटी ने भागकर कर ली थी अपने चचेरे भाई से शादी

रांची: झारखंड के रांची से एक मामला सामने आया है जहां एक युवती के परिजनों ने उसके जिंदा रहते हुए ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। अपनी बेटी की एक हरकत से नाराज पिता इस कदर गुस्सा हुए कि उन्होंने अपनी जिंदा बेटी का पुतला बनाया और फिर श्मशान घाट पर पूरे विधि-विधान से उसकी चिता सजाई और अंतिम संस्कार भी कर दिया। इस मामले की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।  यह मामला झारखंड के रामगढ़ जिले की लारी गांव का है।

क्या था बेटी का कसूर
दरअसल लारी गांव में रहने वाले सुनील महतो ने बुधवार को जब अपनी बेटी का अंतिम संस्कार कर रहे थे तो इस दौरान उनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। खबर के मुताबिक सुनील महतो की बेटी की शादी तय हो गई थी और बुधवार को तिलक समारोह होना था। लेकिन युवती का तो पहले से ही अपने चचेरे भाई से प्रेम प्रसंग चल रहा था और उसने तिलक से पहले ही घर से भागकर प्रेमी से शादी रचा ली। चचेरे भाई-बहन की शादी की शादी ने इलाके में खूब सुर्खियां बंटोरी हैं।

पिता ने इसलिए लिया फैसला
इसके बाद पूरे इलाके में जब सुनील महतो को लेकर तरह-तरह की बातें होने लगी जिसके बाद नाराज परिवार ने युवती का जीते जी ही अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। नाराज पिता तथा अन्य परिजनों ने युवती का एक पुतला बनवाया और फिर श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया। युवती के पिता ने बकायदा मुंडन भी करा लिया। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उन्हें समाज में मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा है।

प्रेमी है चचेरा भाई
दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, युवती 28 फरवरी को ही अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी जो रिश्ते में उसका चचेरा भाई लगता है। इसके बाद परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि आरोपी उनकी बेटी को जबरन भगाकर ले गया है। पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई करते हुए प्रेमी जोड़े को ढूंढ निकाल। थाने में पहुंचने के बाद काफी हंगामा हुआ और युवती ने कबूल किया कि उसने अपने प्रेमी से शादी कर ली है।

इस दौरान परिजनों ने काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह टस से मस नहीं हुई। अंत में नाराज परिजनों ने युवती का जिंदा रहते हुए ही अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। परिवार वाले कह रहे हैं कि अब उनकी बेटी उनके लिए मर चुकी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर