Coronavirus: मास्क पहनने में आप भी करते हैं ऐसी गलतियां! इस कुत्ते से सीखिए इसका सही तरीका

कोरोना वायरस से बचने के लिए आप भी मास्क पहनते होंगे लेकिन क्या आप भी मास्क पहनने में छोटी-मोटी गलतियां करते हैं। अगर हां तो अब आप इस कुत्ते से मास्क पहनने का सही तरीका सीख सकते हैं।

dog teaches wearing mask
कु्तते ने सिखाया मास्क पहनने का सही तरीका  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कुत्तों ने सिखाया मास्क पहनने का सही तरीका
  • दो कुत्तों की तस्वीर वाली ये पोस्ट सोशल मीडिया पर हो गई है वायरल
  • कोरोना से बचने के लिए फिलहाल एक मात्र उपाय है मास्क पहनना

नई दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में मास्क पहनने पर काफी जोर दिया जा रहा है। संक्रमण से बचने के लिए अब तक इसका कोई ठोस इलाज सामने नहीं आया है लेकिन इससे बचाव के लिए फिलहाल यही एकमात्र उपाय है। यही कारण है कि सरकरों ने भी इसे लेकर लोगों को सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है जिसका पालन करना आवश्यक कर दिया गया है।

Dr. Sandro Demaio नाम के शख्स ने अपने पर्सनल इंस्टाग्राम अकाउंट से ये तस्वीर शेयर की है जिसमें दो कुत्ते हैरी और लूना मास्क पहनने का डेमो दे रहे हैं। ये दोनों लोगों को मास्क पहनने के सही तरीके के बारे में सिखा रहे हैं। पब्लिक हेल्थ को लेकर एक अहम संदेश देने के लिए लूना और हैरी की लोग खूब प्रशंसा कर रहे हैं। 

इन दोनों कुत्तों ने सोशल मीडिया पोस्ट में दिखाया है कि गलत तरीके से मास्क लोग कैसे पहनते हैं, लोग मास्क पहनने में किस-किस प्रकार की गलतिया करते हैं। अगली तस्वीर में उन्होंने मास्क पहनने का सही तरीका भी बताया है। इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है कि लेटेस्ट पब्लिक हेल्थ अनाउंसमेंट के लिए..। आप इस पोस्ट को यहां देख सकते हैं-

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dr Sandro Demaio (@sandrodemaio) on

यह पोस्ट 27 जुलाई को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था जिसे अब तक एक दिन के भीतर 650 से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं साथ ही भर-भरकर कमेंट्स भी आ रहे हैं। इन क्यूट डॉगीज की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। किसी एक ने कमेंट में लिखा कि इसे कोविड के खिलाफ लड़ाई में सेफ्टी मेजर्स के लिए ऑफिशियल कैंपेन घोषित कर देना चाहिए। किसी ने लिखा ग्रेट जॉब लूना एंड मैरी।

अगली खबर