Corona से बचने के लिए 'मॉस्क' को लोग मुंह पर पहनते हैं, इन जनाब ने इसे यहां पहन लिया [VIRAL PICS]

A Man wearing a mask  in place of underwear: कोरोना काल में क्या क्या सीन सामने आ रहे हैं, अब लंदन से एक शख्स की केवल मॉस्क पहने फोटो सामने आई है जो उसने अंडरवियर के स्थान पर पहनी है।

A Man in London walks down in a Street wearing a mask in place of underwear
रॉयटर्स ने इसे अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट किया है  |  तस्वीर साभार: Reuters

एक शख्स को लंदन के प्रसिद्ध ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट के आसपास घूमते हुए देखा गया, जिसने कुछ भी नहीं बल्कि एक मॉस्क पहन रखा था। हालांकि मॉस्क को वहां नहीं पहना जहां इसे पहनना चाहिए था,इसलिए ये शख्स चर्चा में आया है जी हां उसने फेस के बजाय इसे अंडरवियर की तरह कमर पर पहना है,खास बात ये कि पूरे शरीर पर कोई भी कपड़ा नहीं है, बस है तो एक मॉस्क वो भी पैरों में कमर के पास।

फोटो में दिख रहा है कि कैसै वो पूरी तरीके से नग्न है बस उसने अपने प्राइवेट पार्ट को मॉस्क से कवर कर रखा है, रॉयटर्स ने इसे अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट किया। इसे साइमन डॉसन नाम के एक फोटो जर्नलिस्ट ने क्लिक किया था।

संक्रामक नोवेल कोरोनावायरस ने हमारे जीवन की रफ्तार को रोक दिया है, सब कुछ मानों पिछले काफी समय से थम सा गया है, और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए सभी जगह कहा जा रहा है साथ ही बाहर निकलने पर मॉस्क का प्रयोग अनिवार्य बताया जा रहा है और लोग इसे फॉलो भी कर रहे हैं।

कोरोना से बचने का फिलहाल कोई टीका नहीं सामने आया है इससे बचने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना और खुद को सुरक्षित रखने के लिए अत्यंत आवश्यक सावधानी बरतना बिलकुल अनिवार्य है।

पाकिस्तान में फैसलाबाद की पुलिस ने नायाब तरीका निकाला

'गोल्ड' मास्क से लेकर 'स्माइल' फेस मास्क तक, हमने यह सब देखा है वहीं मॉस्क को लेकर कई खबरें भी सामने आ रही हैं हाल ही में पाकिस्तान के फैसलाबाद की पुलिस ने नायाब तरीका निकाला और वो एक डंडेनुमा रॉड को उन लोगों से टच कर रही है जो सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं और जिन्होंने फेस मॉस्क भी नहीं पहना है।

हालांकि पुलिस उन उपकरणों का उपयोग करने के लिए आलोचना का सामना कर रहे हैं जो सुरक्षात्मक चेहरे मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर उच्च आवृत्ति के झटके लगाते हैं या कोरोनोवायरस महामारी के बीच लगाए गए अन्य मानक संचालन प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हैं।

एक पत्रकार ने लोगों को सबक सिखाने के मकसद से एक गधे का इंटरव्यू  किया 

वहीं भारत के बिहार राज्य से भी कोरोना मॉस्क को लेकर एक खबर सामने आई थी जहां  एक पत्रकार ने ऐसे ही लोगों को सबक सिखाने के मकसद से एक गधे का इंटरव्यू  किया फिर लोगों से उसकी प्रतिक्रिया मांगी उसका मकसद लोगों को मॉस्क पहनने के लिए प्रेरित करना था। इस इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है और लोग पत्रकार के तरीके की चर्चा कर रहे हैं दरअसल उसका मकसद बहुत साफ है कि लोग कोरोना की गंभीरता को समझें और मॉस्क का प्रयोग करें, ये दीगर बात है कि उसका तरीका जरुर अलग है,लेकिन इतना समझाने पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर