नदी में डूब रही थी चीनी लड़की, मदद को आगे आए ब्रिटिश राजनयिक लगा दी छलांग-Video

एक ब्रिटिश राजनयिक ने चीन में डूबती छात्रा को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी और जान की बाजी लगाकर उसने बच्ची को बचा लिया इस घटना का वीडियो सामने आया है।

girl drowing video china
घटना का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें पानी में एक लड़की को गिरते हुए दिखाया गया है 

चीन से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स पानी में डूब रही एक लड़की को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं करता दिख रहा है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चोंगकिंग में ब्रिटिश कॉन्सल-जनरल स्टीफन एलिसन ने नगरपालिका के एक दर्शनीय स्थल पर पानी में कूदकर एक डूबती छात्रा बचाया लड़की गलती से नदी में फिसल गई थी और बचने की गुहार लगा रही थी।

घटना का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें पानी में एक लड़की को गिरते हुए दिखाया गया है। नदी में जैसे ही लड़की गिरती है, चारों तरफ अफरा-तफरी मच जाती है।

सभी मदद-मदद चिला रहे होते हैं, मगर कोई कूदता नहीं है वहीं इस बीच राजनयिक स्टीफन अपने जूते उतारते हैं और लड़की को बचाने के लिए तुरंत नदी में छलांग लगा देते हैं।

इसके बाद नदी के किनारे मौजूद लोग एक लाइफ बेल्ट नदी में फेंक देते हैं और उसके सहारे एलिसन उस छात्रा को बाहर लाते हैंउसने रेस्क्यू के लिए धन्यवाद दिया ब्रिटिश दूतावास ने कहा कि हर किसी को स्टीफन एलिसन पर गर्व है। ब्रिटिश दूतावास के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई इस घटना का वीडियो देखकर लोग राजनयिक स्टीफन की तारीफ कर रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर